आतंकियों को 3 साल की बच्‍ची पर भी नहीं आया रहम, पहले फेंका ग्रेनेड फिर चलाई गोलियां
Advertisement

आतंकियों को 3 साल की बच्‍ची पर भी नहीं आया रहम, पहले फेंका ग्रेनेड फिर चलाई गोलियां

आतंकियों ने शोपियां के पटपोरा चौक पर सुरक्षाबलों को बनाया निशाना, आतंकी हमले में एक दर्जन से अधिक लोग हुए हताहत, दो की हालत नाजुक.

आतंकियों ने महिलाओं और बच्‍चों को भी नहीं बख्‍शा, बेहरमी से बरसाई गोलियां.

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. आतंकियों इस बार हमले को शोपियां के सबसे भीड़भाड़ वाले बाजार बटपोरा चौक में अंजाम दिया है.  हमले में एक दर्जन से अधिक लोगों के हताहत होने की सूचना है. हताहतों में जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं. सभी को इलाज के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

  1. बाजार में गश्‍त कर रहे जवानों पर फेंका ग्रेनेड
  2. बच्‍ची, सुरक्षाकर्मी सहित तीन की हालत नाजुक
  3. आतंकियों की तलाश मे शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

यह भी देंखें : गश्‍त पर निकले थे जवान, आतंकियों ने कर दी गोलियों की बौछार, देखें वीडियो

हमले में हताहत हुई बच्‍ची सहित दो लोगों की हालत नाजुक
सुरक्षाबल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार एक सुरक्षाकर्मी और तीन वर्षीय बच्‍ची सहित दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. इन सभी को बेहतर इलाज के लिए शोपियां से श्रीनगर के लिए रेफर कर दिया गया है. वहीं आतंकी हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है. हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीमें सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

fallback
शोपियां में हुए आतंकी हमले में एक दर्जन से अधिक लोग हुआ हैं हताहत.

शोपियां एसएचओ की बुलटप्रूफ गाड़ी पर फेंका ग्रेनेड
सुरक्षा बल से जुड़े सूत्रों के अनुसार रमजान का महीना होने के चलते इन दिनों जम्‍मू-कश्‍मीर के बाजारों में सामान्‍य से ज्‍यादा लोगों का आना जाना लगा रहता है. सोमवार दोपहर कुछ आतंकी शोपियां के सबसे व्‍यस्‍ततम बाजार बटपोरा चौक में पहुंचे, इसी दौरान गश्‍त पर निकले शोपियां के एसएचओ भी बटपोरा चौक पर पहुंच गए. पुलिस की पेट्रोलिंग टीम को देखकर आतंकियों ने ग्रेनेड से एसएचओ की बुलटप्रूफ गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. ग्रेनेड के फटते ही चारों तरफ चींख पुकार मच गई. आतंकियों का मन इतने से भी नहीं भरा. अपनी जान बचाने के इरादे से भाग रहे लोगों पर आतंकियों ने गोलियों की बौछार कर दी.

सावधान: 'जंग-ए-बदर' के दिन खुद को बम से उड़ा आतंकी ले सकते हैं सैकड़ों बेगुनाहों की जान

आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी
हमले की ठीक बाद मौके से कुछ दूरी पर मौजूद सुरक्षाकर्मी भी हरकत में आ आए. सूत्रों के अनुसार चारों तरफ लोगों की भगदड़ होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों को त्‍वरित कार्रवाई में परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसी बीच भदगड़ का फायदा उठाकर आतंकी मौके से भागने में सफल रहे. आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की कई टीमों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है.

 

 

आतंकी हमले को लेकर जारी है अलर्ट 
उल्‍लेखनीय है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में कुछ दिनों पहले ही आतंकी हमले की आशंका के चलते खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. अलर्ट में बताया गया था कि आतंकियों ने जंग-ए-बदर (रमजान का 17वां रोजा) के आसपास बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. अलर्ट में यह भी जानकारी दी गई थी कि आतंकियों के निशाने पर खासतौर पर सुरक्षाबलों से जुड़े परिसर हैं. इसके अलावा, आतंकी कानून व्‍यवस्‍था में तैनात सुरक्षाबलों को भी अपना निशाना बना सकते हैं. आतंकी अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए फिदायीन या हिट एंड रन अटैक जैसी वारदातों को भी अंजाम दे सकते हैं. अलर्ट में सभी धार्मिक स्‍थल, एयरपोर्ट, रेलवे स्‍टेशन, बाजार सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों पर खास सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है.

Trending news