भाड़े के सिपाहियों से चलाया जा रहा है कश्मीर में आंदोलन : जितेंद्र सिंह
Advertisement

भाड़े के सिपाहियों से चलाया जा रहा है कश्मीर में आंदोलन : जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के उस दावे को मजाक बताया जिसमें वह बार-बार कहता रहा है कि कश्मीर में ‘आजादी का आंदोलन’ चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह कोई ‘‘आजादी का आंदोलन’’ नहीं बल्कि एक ‘‘कृत्रिम आंदोलन’’ है जिसे ‘‘भाड़े के सिपाहियों द्वारा चलाया जा रहा ’’ है और इसने अब एक उद्योग का रूप ले लिया है.

नापाक इरादों को समझने लगे हैं घाटी के युवा (फाइल फोटो-zee)

जम्मू: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान के उस दावे को मजाक बताया जिसमें वह बार-बार कहता रहा है कि कश्मीर में ‘आजादी का आंदोलन’ चल रहा है. उन्होंने कहा कि यह कोई ‘‘आजादी का आंदोलन’’ नहीं बल्कि एक ‘‘कृत्रिम आंदोलन’’ है जिसे ‘‘भाड़े के सिपाहियों द्वारा चलाया जा रहा ’’ है और इसने अब एक उद्योग का रूप ले लिया है.

  1. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कश्मीर पर दिया बयान
  2. भाड़े के सिपाहियों द्वारा चलाया जा रहा आंदोलन
  3. नापाक इरादों को समझने लगे हैं घाटी के युवा

उन्होंने कहा कि घाटी के युवा अब उन तत्वों के नापाक इरादों को समझ गये हैं जो उन्हें ‘‘बलि का बकरा’’ की तरह इस्तेमाल करते रहे हैं जबकि उनके खुद के बच्चे सुरक्षित जगहों पर रह रहे हैं.

जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘‘कश्मीर में आजादी के आंदोलन जैसी कोई चीज नहीं है. यह सिर्फ एक मजाक है. यह कृत्रिम आजादी का संघर्ष है. यह भाड़े के सिपाहियों द्वारा चलाया जा रहा आंदोलन है जिसने अब एक उद्योग का रूप ले लिया है जिसमें कई निहित स्वार्थ जुड़े हुए हैं और आजादी के संघर्ष के नाम पर ऐसे लोग अशांति फैलाते हैं.’’

कश्‍मीर से जुड़ा पूछा गया ऐसा सवाल, मच गया बवाल

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बयान दिया था कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद अंतिम चरण में पहुंच गया है और आतंकवादी अब भाग गए हैं. सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य में आतंकी सुरक्षा बलों के अत्यंत दबाव में हैं. उन्होंने कहा, "मैं भरोसे के साथ कह रहा हूं कि आतंकवाद राज्य में अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. पुलिस और सुरक्षा बल सराहनीय काम कर रहे हैं." इसी दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत को कश्मीर मुद्दे का हल निकालने से नहीं रोक सकती.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news