बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ी टेंशन, ईद पर खफा होकर BSF ने उठाया ये कदम
Advertisement

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ी टेंशन, ईद पर खफा होकर BSF ने उठाया ये कदम

ईद पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने इस दिन भी नापाक फायरिंग जारी रखी.

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ी टेंशन, ईद पर खफा होकर BSF ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव का असर सीमा पर साफ दिख रहा है. जिस तरह पाकिस्तान सीमा पर लगातार धोखा देकर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है, उससे दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़ गई है. ईद पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने इस दिन भी नापाक फायरिंग जारी रखी.

यही कारण है कि इस बार अटारी बॉर्डर पर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच इस ईद पर एक दूसरे को दी जाने वाली मिठाई नहीं बांटी गई. सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ ने ये कदम पाकिस्तान की ओर की जा रही कार्रवाई के बाद उठाया.

ईद पर कश्‍मीर में पत्‍थरबाजों ने लहराए ISIS के झंडे, सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 4 घायल, 1 की पहचान

सीमा पर दोनों ओर के सुरक्षाबलों की ओर से ईद और दीपावली जैसे मौके पर मिठाई बांटी जाती है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. हालांकि बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से मिठाई बांटे जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन बीएसएफ ने ऐसा करने में कोई रुचि नहीं दिखाई.

औरंगजेब के पिता ने सेना से कहा, 'घाटी से आतंकवाद उखाड़ दो, नेता सत्ता के लिए मरवा रहे जवान'

पिछले दिनों सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की थी, इसमें बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए थे. शनिवार को भी पाकिस्तान की नापाक फायरिंग एक जवान शहीद हो गया. जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान विकास गुरुंग शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुई. गौरतलब है कि शनिवार को संघर्षविरामउल्लंघन की यह घटना ईद के मौके पर हुई है, जब एलओसी पर दोनों ओर ईद का जश्न है.

Trending news