देश में कोरोना के 6412 मरीज, 199 की मौत; पिछले 24 घंटे में 678 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
Advertisement

देश में कोरोना के 6412 मरीज, 199 की मौत; पिछले 24 घंटे में 678 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

अग्रवाल ने बताया, "देश में फिलहाल 146 सरकारी लैब और 67 प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट हो रहे हैं." 

पिछले24 घंटे में 678 नए केस सामने आए हैं.

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (coronavirus) मरीजों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 678 नए केस सामने आए हैं. अब तक इस बीमारी से 199 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministy) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. 

अग्रवाल ने बताया, "देश में फिलहाल 146 सरकारी लैब और 67 प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट हो रहे हैं. कल गुरुवार को 16002 टेस्ट किए गए. केवल 0.2% पॉजिटिव पाए गए. एकत्र किए गए सैंपल के आधार पर यही कहा जा सकता है कि संक्रमण की दर बहुत अधिक नहीं है." 

अग्रवाल ने आगे बताया, "हमें घरेलू स्तर पर 1 करोड़ हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन टैबलेट की जरूरत है जबकि हमारे पास फिलहाल 3.28 करोड़ टैबलेट उपलब्ध हैं." डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार की घटनाओं की निंदा करते हुए अग्रवाल ने कहा, "कोरोना वायरस से असली संघर्ष हमारे स्वास्थ कर्मचारी कर रहे हैं. उनके साथ दुर्व्यवहार की कोई भी घटना हमारे लिए चिंताजनक है. इस तरह की घटनाओं से उनका मनोबल गिरेगा."  

संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद विदेश मंत्रालय के अधिकारी दामू रवि ने कहा, "20 हजार से ज्यादा विदेशियों को भारत से बाहर भेजा गया है. ये अभी चल रहा है ये पूरी सरकार का प्रयास है. राज्य सरकार ने भी मदद की है. हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन की दुनियाभर में भारी डिमांड आ रही है. भारत अपने जरूरतों को देखते हुए व्यवस्था कर दूसरे देशों को भी भेज रहा है. पहली लिस्ट में जिन देशों ने मांग की थी, उनको जरूरी मेडिसिन भेज दी गई है, दूसरी लिस्ट पर हम काम कर रहे हैं." 

ये भी देखें: 

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा, :केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को पाकिस्तान और बांग्लादेश सीमा पर सतर्कता बढ़ाने को कहा है, खासतौर पर उन इलाकों में जहां पर सुरक्षा बाड़ नहीं है."

Trending news