आज के प्रमुख समाचार : दुमका ट्रेजरी मामले में आ सकता है फैसला, AIR इंडिया का ट्विटर अकाउंट हैक
Advertisement

आज के प्रमुख समाचार : दुमका ट्रेजरी मामले में आ सकता है फैसला, AIR इंडिया का ट्विटर अकाउंट हैक

लालू प्रसाद के अलावा, इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और 30 अन्य भी आरोपी हैं. 

आज के प्रमुख समाचार : दुमका ट्रेजरी मामले में आ सकता है फैसला, AIR इंडिया का ट्विटर अकाउंट हैक

पटना : जेल में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें अभी और बढ़ सकती है. आज चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट लालू समेत 31 आरोपियों पर फैसला सुना सकती है. इस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 5 मार्च को सुनवाई पूरी करते हुए फैसले को सुरक्षित रख लिया था. लालू प्रसाद के अलावा, इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र और 30 अन्य भी आरोपी हैं. वहीं, एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट बुधवार देर रात हैक कर लिया गया, जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए. अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है.

चलिए नजर डालते हैं राजनीति, खेल, मनोरंजन जगत की उन तमाम खबरों पर जिन पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी...

चारा घोटाला : दुमका ट्रेजरी मामले में लालू की सजा पर आज आ सकता है फैसला
चारा घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव से जुड़े चौथे मामले में सीबीआई विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है. इस मामले में सोमवार को सुनवाई पूरी होने के बाद सजा सुनाने के लिए 15 मार्च की तारीख मुकर्रर की गई थी. यह मामला दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच दुमका कोषागार से 13.13 करोड़ रुपये फर्जी तरीके से निकालने का है.

Air India का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लिखा- आपका डेटा हमारे कब्जे में है
एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट बुधवार देर रात हैक कर लिया गया, जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए. अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है. अब आपकी सारी बातचीत और जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है. हालांकि, गुरुवार सुबह तक पेज को फिर से सुरक्षित कर लिया गया. मामले में फिलहाल एयर इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

भारत दौरे पर आईं हिलेरी क्लिंटन के हाथ में हुआ फ्रेक्‍चर, सीढ़ी से फिसलकर हुई थीं चोटिल
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को जोधपुर यात्रा के दौरान आराम करना पड़ा, क्योंकि चोट लगने की वजह से उनके हाथ में बहुत ज्यादा दर्द है. गौरतलब है कि हिलेरी तीन दिन की निजी भारत यात्रा पर हैं और मध्य प्रदेश के मांडू में जहाज महल की पत्थर की सीढ़ियों से उतरने के दौरान वह दो बार फिसल गई थीं. उनके दाहिने हाथ में चोट लगी थी और दर्द की वजह से 13 मार्च को जोधपुर पहुंचने के बाद वह लगातार डॉक्टरों के साथ रहीं और उन्हें अपने कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा

चीन-पाक से कैसे निपटेंगे! सेना के 68% हथियार पुराने, संसदीय समिति ने जताई चिंता
भारतीय सेना के पास मौजूद हथियारों के आधुनिकीकरण का मुद्दा एक बार फिर गर्म हुआ है. संसद की स्‍थायी समिति ने मंगलवार को सदन में रिपोर्ट पेश करते हुए जानकारी दी की हमारी सेना के पास मौजूदा हथियारों में से 68% हथियार पुराने हैं. पाकिस्‍तान और चीन द्वारा लगातार अपनी-अपनी सेनाओं के आधुनिकीकरण करने और सैन्‍य क्षमता बढ़ाने के संबंध में भारतीय सेना की इस स्थिति पर स्‍थायी समिति ने चिंता भी जाहिर की है. भाजपा सांसद मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूरी (रिटायर) की अध्यक्षता वाली समिति की संसद में पेश रिपोर्ट में यह चिंता जाहिर की गई है.

Trending news