PM मोदी के इस मंत्री ने हाथों से साफ की पीक से रंगी दीवारें, अधिकारियों के हाथ- पांव फूले
Advertisement

PM मोदी के इस मंत्री ने हाथों से साफ की पीक से रंगी दीवारें, अधिकारियों के हाथ- पांव फूले

पीएम मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान को लोगों को जबरदस्‍त समर्थन मिल रहा है. पिछले दिनों मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री के अभियान को सपोर्ट किया था, इसके बाद उन्‍होंने खुद सफाई अभियान में भी हिस्‍सा लिया था.

मंत्री महोदय अपने हाथों में डिटरजेंट लेकर दीवार पर रगड़ने लगे. (file pic)

नई दिल्‍ली : पीएम मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान को लोगों को जबरदस्‍त समर्थन मिल रहा है. पिछले दिनों मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री के अभियान को सपोर्ट किया था, इसके बाद उन्‍होंने खुद सफाई अभियान में भी हिस्‍सा लिया था. इसकी फोटो भी मीडिया में आई थी. अब केंद्रीय पर्यटन मंत्री अलफोंस कन्नथानम ने पान और गुटखे की पीक से रंगी दीवारों को बुधवार (27 मई) को अपने हाथों से साफ किया. पर्यटन मंत्री ने जनपथ बाजार में एक स्वच्छता अभियान में भाग लिया. यहां उन्‍होंने दीवारों को पहले पानी से साफ किया और फिर अपने हाथों में सर्फ लेकर साफ किया.

  1. मंत्री ने जनपथ बाजार में की सफाई
  2. पूर्व आईएएस अधिकारी हैं अलफोंस
  3. स्क्रबर के लिए इधर-उधर भागते रहे अधिकारी

इस दौरान दीवार साफ करने के लिए जब उन्‍होंने ब्रश मांगा तो कर्मचारी ब्रश की व्यवस्था करने के लिए इधर-उधर भागते हुए भी नजर आए. मंत्री ने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा, एक स्कब्रर ला दो. इस पर किसी ने उन्हें प्लास्टिक के एक लंबे डंडे से लगा 'स्कब्रर' दिया. लेकिन मंत्री ने इसे लेने से इनकार कर दिया और उन्होंने हाथ से पकड़कर साफ करने लायक कोई चीज मांगी.

अधिकारी उनके मनमाफिक स्क्रबर लाने के लिए इधर-उधर भागते हुए नजर आए. मंत्री महोदय अपने हाथों में डिटरजेंट लेकर दीवार पर रगड़ने लगे. बाद में, किसी ने उन्हें हाथ में पकड़ कर सफाई करने वाला स्क्रबर दिया, जिसका उन्होंने दीवार पर इस्तेमाल किया. उन्होंने वहां मौजूद लोगों से पूछा, साफ हुआ ना?

इससे पहले, नीली टी शर्ट और जींस पहने मंत्री ने जनपथ मार्केट पहुंचने के बाद वहां साफ-सफाई की. वह एक पूर्व आईएएस अधिकारी हैं. हालांकि, वहां सफाईकर्मी दस्ताने और मास्क पहने सड़कों पर कतार में खड़े थे.

मंत्री ने सड़क पर सूखे पत्ते, खाली डिब्बे और प्लास्टिक का कूड़ा जमा किया और फिर उन्हें एक कूड़ेदान में डाल दिया. उन्होंने कहा, भारत को स्वच्छ रखिए. हर नागरिक सड़क पर उतरिये, आस पड़ोस में जाइए और भारत को स्वच्छ बनाइए। मुझे लगता है कि यह प्रधानमंत्री का सबसे बड़ा मिशन है.

Trending news