पाकिस्तान में 26/11 की सुनवाई काफी धीमी : राजनाथ सिंह
Advertisement

पाकिस्तान में 26/11 की सुनवाई काफी धीमी : राजनाथ सिंह

मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की छठी बरसी के अवसर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में मामले की सुनवाई ‘काफी धीमी’ गति से होने पर चिंता जताई और मांग की कि षड्यंत्रकारियों को यथाशीघ्र दंडित किया जाए । महानगर में 26 नवम्बर को हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश में चल रही सुनवाई में प्राथमिकता के आधार पर तेजी लाई जानी चाहिए ।

पाकिस्तान में 26/11 की सुनवाई काफी धीमी : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले की छठी बरसी के अवसर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में मामले की सुनवाई ‘काफी धीमी’ गति से होने पर चिंता जताई और मांग की कि षड्यंत्रकारियों को यथाशीघ्र दंडित किया जाए । महानगर में 26 नवम्बर को हुए आतंकवादी हमले में मरने वालों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश में चल रही सुनवाई में प्राथमिकता के आधार पर तेजी लाई जानी चाहिए ।

उन्होंने कहा, ‘मुंबई हमले के जिम्मेदार लोगों की पाकिस्तान में चल रही सुनवाई काफी धीमी गति से चल रही है । मुंबई हमले के षड्यंत्रकारियों को अब भी दंडित नहीं किया गया है ।’ गृह मंत्री ने पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जो छह वर्ष पहले आज ही के दिन आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे ।

लश्कर ए तैयबा के दस आतंकवादियों ने मुंबई में कई स्थानों पर हमले को अंजाम दिया जिसमें 166 लोग मारे गए और करीब 400 अन्य जख्मी हो गए । केवल एक आतंकवादी अजमल कसाब गिरफ्तार हुआ जबकि नौ अन्य को सुरक्षा बलों ने चार दिनों तक चले अभियान में मार गिराया । कसाब को 2012 में फांसी पर लटका दिया गया ।

पाकिस्तान में आतंकवाद निरोधक एक अदालत 26/11 हमला मामले में सात आरोपियों के खिलाफ सुनवाई कर रही है जिसमें लश्कर ए तैयबा का ऑपरेशन कमांडर जकीउर रहमान लखवी भी शामिल है लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला है । कई कारणों से मामले में विलंब हुआ है जिसमें कई अवसरों पर न्यायाधीशों को हटाना, अभियोजकों द्वारा मुख्य दस्तावेजों को नहीं सौंपना आदि शामिल है ।

 

Trending news