शहीद कर्नल एमएन राय को पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई
Advertisement

शहीद कर्नल एमएन राय को पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल मुनीन्द्र नाथ राय का गुरुवार को अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। उन्‍हें पूरे सैनिक सम्‍मान के साथ आखिरी विदाई दी गई। कर्नल राय के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए आज काफी तादाद में सेना के अधिकारी, आमजन और परिवार वाले उपस्थित थे।

शहीद कर्नल एमएन राय को पूरे सैन्‍य सम्‍मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

नई दिल्ली:  दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल एम एन राय का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने यहां छावनी में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

39 वर्षीय बहादुर अधिकारी को बंदूकों से भी सलामी दी गयी। अधिकारी के बड़े भाई कर्नल डी एन राय ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। अपने भाई की तरह वह भी गोरखा राइफल्स में हैं। उनकी रेजीमेंट और राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के सदस्य भी सेना मुख्यालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ मौजूद थे।

युद्ध सेवा पदक से नवाजे जाने के एक ही दिन बाद जम्मू कश्मीर के त्राल में 27 जनवरी को आतंकियों से मुकाबले में कर्नल एम एन राय शहीद हो गए थे। शहीद कर्नल की पत्नी, दो बेटियां और बेटा भी अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद था। सेना ने फ्रंट ऑपरेशन में नेतृत्व और चरमपंथ प्रभावित इलाके में युवाओं तक पहुंच के लिए कमांडिंग ऑफिसर की सराहना की।

संवाददाताओं से बात करते हुए कल सेना प्रमुख ने कहा था, ‘वह बहुत बहादुर अधिकारी थे और 26 जनवरी को उन्हें युद्ध सेवा पदक मिला था। यह नेतृत्व के लिए उदाहरण है कि जिस पल उन्हें इलाके में दो आतंकियों के बारे में सूचना मिली वह फौरन रवाना हो गए।’

Trending news