BJP में शामिल हुईं तीन तलाक के खिलाफ जंग लड़ने वाली इशरत जहां
Advertisement

BJP में शामिल हुईं तीन तलाक के खिलाफ जंग लड़ने वाली इशरत जहां

तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली और सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाली इशरत जहां को बीजेपी ने शनिवार को सम्मानित भी किया था.

ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली इशरत जहां ने बीजेपी ज्वाइन की (तस्वीर साभार: ANI)

कोलकाता: भारत में ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली पश्चिम बंगाल की मुस्लिम महिला इशरत जहां ने बीजेपी ज्वाइन कर ली. शनिवार को हावड़ा में बीजेपी कार्यालय के अंदर पार्टी ज्वाइन करते समय उन्होंने स्पष्ट कहा, "मैं उनका समर्थन करूंगी, जो मेरा समर्थन करेगा." गौरतलब है कि अभी हाल ही में केन्द्र की मोदी सरकार ने लोकसभा में ट्रिपल तलाक के खिलाफ बिल पेश किया था जो बिना किसी संशोधन के पास हो गया था.

  1. ट्रिपल तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली इशरत जहां ने बीजेपी ज्वाइन की.
  2. बीजेपी द्वारा अभी इशरत को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित भी किया जाएगा.
  3. इशरत जहां ने अगस्त 2016 में सुप्रीम कोर्ट में ट्रिपल तलाक के खिलाफ याचिका दायर की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली और सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने वाली इशरत जहां को बीजेपी ने शनिवार को सम्मानित भी किया था. बीजेपी के पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने मीडिया को बताया कि अभी इशरत को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भी सम्मानित किया जाएगा.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा की रहने वाली इशरत जहां ने अगस्त 2016 में सुप्रीम कोर्ट में ट्रिपल तलाक के खिलाफ याचिका दायर की थी. 30 साल की इशरत ने अपनी याचिका में बताया था कि उनके पति ने दुबई से ही फोन पर तलाक दे दिया था. याचिका के मुताबिक इशरत की शादी 2001 में हुई थी और उनके चार बच्चे भी हैं. याचिका में इशरत ने यह भी लिखा है कि उनके बच्चों को उनके पति ने जबरदस्ती अपने पास रोक रखा है. इशरत के मुताबिक उनके पति ने दूसरी शादी कर ली है. इशरत की याचिका में कहा गया था कि ट्रिपल तलाक गैरकानूनी है और मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का हनन है.

Trending news