तुर्की एयरलाइन का विमान एक दिन रूकने के बाद दिल्ली से इस्तांबुल के लिए रवाना
Advertisement

तुर्की एयरलाइन का विमान एक दिन रूकने के बाद दिल्ली से इस्तांबुल के लिए रवाना

बैंकाक से इस्तांबुल जा रहा तुर्की एयरलाइन का वह विमान 13 घंटे तक इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खड़े रहने के बाद अपने गंतव्य के लिए बुधवार तड़के रवाना हो गया जिसे कल बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद आपात स्थिति में यहां उतारा गया था।

नई दिल्‍ली : बैंकाक से इस्तांबुल जा रहा तुर्की एयरलाइन का वह विमान 13 घंटे तक इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर खड़े रहने के बाद अपने गंतव्य के लिए बुधवार तड़के रवाना हो गया जिसे कल बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद आपात स्थिति में यहां उतारा गया था।

हवाई यातायात नियंत्रक के सूत्रों ने बताया कि विमान ने तड़के तीन बज कर 16 मिनट पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस्तांबुल के लिए उड़ान भरी। कुल 157 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को लेकर यह विमान कल दोपहर एक बज कर 34 मिनट पर दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरा था। विमान को इसलिए आपात स्थिति में उतारना पड़ा क्योंकि इसके चालक को विमान के वॉशरूम के शीशे पर लिपस्टिक से लिखे एक संदेश में बताया गया था कि विमान में बम रखा है।

नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे ने कहा कि जब विमान नागपुर के समीप भारतीय हवाई क्षेत्र में था तब चालक दल के एक सदस्य का ध्यान एक टिप्‍पणी पर गया, जिसमें लिखा था कि सीजीआर (कार्गो) में बम है। उस सदस्य ने पायलट को सूचित किया और पायलट ने नागपुर हवाई यातायात नियंत्रक से संपर्क किया जिसने दिल्ली में विमान उतारने की सलाह दी।

 

Trending news