J&K: बॉर्डर पार कर हथियारों का प्रशिक्षण लेने जा रहे थे युवक, सुरक्षा बलों ने दबोचा
Advertisement

J&K: बॉर्डर पार कर हथियारों का प्रशिक्षण लेने जा रहे थे युवक, सुरक्षा बलों ने दबोचा

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिये नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे दो युवकों को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया.

कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले हैं पकड़े गए युवक (प्रतिकात्मक फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हथियारों का प्रशिक्षण लेने के लिये नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश कर रहे दो युवकों को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की और कुपवाड़ा के मानिगाह हयहामा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया.

  1. बॉर्डर पार करने की कोशिश करते दो युवक पकड़े गए
  2. सीमा पार कर जा रहे थे हथियारों का प्रशिक्षण लेने
  3. कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले हैं पकड़े गए युवक 

उन्होंने कहा, ‘‘तलाशी के दौरान दो युवक संदिग्ध रूप से सीमा के पास नजर आए जिन्हें पकड़ लिया गया. उनकी पहचान दानिश गुलाम लोन और सुहैल अहमद के तौर पर हुई है. दोनों दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के रहने वाले हैं.’’

पाक ने तोड़ा सीजफायर तो सेना के पास है ‘माकूल जवाब’ देने का अधिकार

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान और चीन से लगी भारत की सीमा पर चौकसी बढ़ाने और निगरानी को मजबूत करने के लिए नए उपकरण खरीदने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर और उत्तरी सीमा पर निगरानी मजबूत की जाएगी.

‘फेसबुक प्रेमिका’ से मिलने के लिए सीमा पार करने की कोशिश में व्‍यक्ति गिरफ्तार

उनका ये बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान सीमा से भारत में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ गई हैं. वहीं पाक की ओर से सीजफायर के उल्लंघन की घनटनाओं में भी इजाफा हुआ है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news