U-19 World Cup: भारत ने चौथी बार जीता खिताब, पीएम मोदी ने दी 'पृथ्वी ब्रिगेड' को बधाई
Advertisement

U-19 World Cup: भारत ने चौथी बार जीता खिताब, पीएम मोदी ने दी 'पृथ्वी ब्रिगेड' को बधाई

 भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर चौथी बार खिताब जीत लिया है.

टीम इंडिया की जीत की खुशी में फिल्मी सितारों और क्रिकेटर्सों ने भी वीडियो और ट्वीट को शेयर किया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत ने अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर चौथी बार खिताब जीत लिया है. पीएम मोदी ने  ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया को बधाई देते हुए लिखा कि युवा क्रिकेटरों की शानदार उपलब्धि से बहुत रोमांचित हूं. उन्हें अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने के लिए बहुत बधाई.  यह जीत ने हर भारतीय को गौरान्वित किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को बधाई देते हुए कहा कि इस जीत से प्रत्येक भारतीय नागरिक का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है.

  1. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप में टीम इंडिया के कप्तान है पृथ्वी शॉ
  2. पृथ्वी शॉ ने U-19 वर्ल्डकप के 6 मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी की
  3. भारत के दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे, 65.25 का रहा औसत

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि युवा प्रतिभाओं को जीत पर बधाई. राहुल द्रविड़ को भी उनकी मेहनत और टीम को साथ के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा कि भारतीय क्रिकेट टीम, कप्तान पृथ्वी शॉ और कोच राहुल द्रविड़ को जीत के लिए बधाई. उन्होंने कहा कि हमारे लड़कों ने महान दृढ़ संकल्प और अद्भुत क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करके विरोधियों को आउट किया. 

भारत ने मैन ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज मंजोत कालरा की शतकीय पारी की बदौलत शनिवार को यहां बे ओवल मैदान पर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 217 रनों के लक्ष्य को भारत ने मंजोत कालरा के नाबाद 101 रनों की बदौलत 38.5 ओवरों में आठ विकेट रहते ही हासिल कर लिया. कालरा के अलावा भारत के लिए शुभमन गिल ने 31 और विकेटकीपर हार्विक देसाई ने 47 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- U-19 World Cup: न्यूजीलैंड में लहराया तिरंगा, ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत ने चौथी बार जीता खिताब

यह भी पढ़ें- U-19 World Cup: कप्तान पृथ्वी शॉ के घर जोरदार जश्न, बच्चे बोले- 'भैय्या आएंगे तो ऑटोग्राफ लेंगे'
सितारों और क्रिकेटर्स ने किए ट्वीट
टीम इंडिया की जीत की खुशी में फिल्मी सितारों और क्रिकेटर्सों ने भी वीडियो और ट्वीट को शेयर किया है. सभी सितारों ने जीत का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया है. सितारे हो या फिर क्रिकेटर्स हर कोई #Rahuldravid और #U19WorldCupFinal पर ट्वीट कर रहे हैं. 

10 में से  ट्रेंड पर टीम इंडिया का कब्जा
टीम इंडिया की जीत के कुछ मिनटों बाद ही ट्विटर के 10 में से 9 पर टीम इंडिया की जीत और उसके खिलाड़ियों ने कब्जा कर लिया. अंडर19 विश्वकप जीतने के बाद ट्विटर ट्रेंड में पहले नंबर पर #INDvAUS, दूसरे नंबर पर #u19cwcfinal, तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़, चौथे नंबर पर #U19WorldCupFinal, Australia by 8, Congratulations India जैसे कीवर्ड ट्रेंड करने लगे.

यह भी पढ़ें- VIDEO : द्रविड़ के ‘एकलव्यों’ ने जीत के बाद मनाई खुशी, लोग बोले- साल का सबसे बेहतरीन जश्न

भारत को मिली शानदार जीत
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  चल रहे अंडर 19 वर्ल्डकप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा कर भारत ने शानदार जीत हासिल की. भारत के हीरो रहे मनजोत कालरा ने 101 गेंदों में शानदार शतक बनाया. मनजोत दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्डकप टूर्नामेंट के फाइनल में शतक लगाया है.  मनजोत के 102 गेंदों पर 101 रन के अलावा हार्विक देसाई ने उनका साथ देते हुए शानदार 47 रन बनाए. भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने 29 रन और उपकप्तान शुभमन गिल ने 31 रन बनाए थे. भारत ने ऑस्ट्रेलया के दिए 217 रन के लक्ष्य को 39वें ओवर में ही हासिल कर लिया था. 

Trending news