‘मोदी की असम यात्रा से पहले उल्फा की बीजेपी नेताओं पर हमले की साजिश’
Advertisement

‘मोदी की असम यात्रा से पहले उल्फा की बीजेपी नेताओं पर हमले की साजिश’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम यात्रा से पहले प्रतिबंधित संगठन उल्फा राज्य में बीजेपी नेताओं और गैर-असमिया लोगों पर हमले की साजिश रच रहा है। यह खुलासा एक खुफिया रिपोर्ट में किया गया है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम यात्रा से पहले प्रतिबंधित संगठन उल्फा राज्य में बीजेपी नेताओं और गैर-असमिया लोगों पर हमले की साजिश रच रहा है। यह खुलासा एक खुफिया रिपोर्ट में किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि असम पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सोमवार को सतर्क कर दिया गया और शांति बाधित करने की उल्फा कैडरों की ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया गया है।

मोदी पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिरीक्षकों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए 30 नवंबर को गुवाहाटी में होंगे। वह उसी दिन पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि परेश बरआ की अगुवाई वाला उल्फा का वार्ता विरोधी धड़ा प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले खुद को सुखिर्यों में लाने के लिए कुछ भयावह हमलों की साजिश रच रहा है। सुरक्षा एजेंसियों के अभियानों के चलते संगठन के कैडर कम होते जा रहे हैं और उसकी लोकप्रियता कम हो रही है और इसलिए वह फिर से खबरों में आना चाहता है।

उल्फा ने पहले भी कई भाजपा नेताओं पर हमला किया है और 1999 में धुबरी लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी पन्नालाल ओसवाल और 2001 में डिब्रूगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जयंत दत्ता समेत कुछ लोगों की जान ले चुका है। उल्फा ने पिछले दशक में अलग अलग घटनाओं में करीब 100 हिंदीभाषी लोगों को भी मार दिया था।

Trending news