केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू बोले- राजनीति में आने और पब्लिसिटी पाने के लिए यह सब कर रहा है कन्‍हैया
Advertisement

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू बोले- राजनीति में आने और पब्लिसिटी पाने के लिए यह सब कर रहा है कन्‍हैया

जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्‍यक्ष नेता कन्हैया कुमार ने अपनी गिरफ्तारी के तीन सप्ताह के बाद जेल से जेएनयू परिसर लौटने पर गुरुवार रात छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ निशाना साधा और कहा कि वे देश के भीतर स्वतंत्रता चाहते हैं ना कि भारत से। कन्हैया की ओर से यूनिवर्सिटी कैंपस में कल रात दिए गए भाषण की जहां कुछ राजनेता जमकर प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं कुछ इसको प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं मान रहे हैं। इस मामले में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि कन्हैया पब्लिसिटी पाने और राजनीति में आने के लिए यह सब कर रहा है, लेकिन उसकी पसंदीदा पार्टी की संख्या संसद में सिर्फ सिंगल डिजिट में आती है। 29 साल का यह जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष राजनीति में शामिल हो सकता है, चूंकि जेल से रिहा होने के बाद उसे खासी पब्लिसिटी मिल रही है। हालांकि, भाजपा ने इस स्पीच को सिरे से खारिज करते हुए इसको प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं माना है।

जेल से रिहा होने के बाद जेएनयू कैंपस में कन्‍हैया कुमार। फोटो-पीटीआई

नई दिल्‍ली : जेएनयू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्‍यक्ष नेता कन्हैया कुमार ने अपनी गिरफ्तारी के तीन सप्ताह के बाद जेल से जेएनयू परिसर लौटने पर गुरुवार रात छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ निशाना साधा और कहा कि वे देश के भीतर स्वतंत्रता चाहते हैं ना कि भारत से। कन्हैया की ओर से यूनिवर्सिटी कैंपस में कल रात दिए गए भाषण की जहां कुछ राजनेता जमकर प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं कुछ इसको प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं मान रहे हैं। इस मामले में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि कन्हैया पब्लिसिटी पाने और राजनीति में आने के लिए यह सब कर रहा है, लेकिन उसकी पसंदीदा पार्टी की संख्या संसद में सिर्फ सिंगल डिजिट में आती है। 29 साल का यह जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष राजनीति में शामिल हो सकता है, चूंकि जेल से रिहा होने के बाद उसे खासी पब्लिसिटी मिल रही है। हालांकि, भाजपा ने इस स्पीच को सिरे से खारिज करते हुए इसको प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं माना है।

दूसरी ओर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कन्हैया के भाषण की जमकर तारीफ की है। केजररीवाल ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, मैने पीएम मोदी को पहले ही कहा था कि स्टूडेंट्स से पंगा न लो, लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं मानी।

उधर, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर दिल्ली पुलिस और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद देते हुए लिखा है कि उन्होंने कन्हैया को छात्रों के बड़े नेता के रूप में स्थापित कर दिया है। उन्होंने लोगों से भी इस भाषण को सुनने की अपील की है। दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए यहां तक लिखा है कि वह भाषण देने में ही बेहतरीन थे लेकिन एक छात्र ने उन्हें यहां पर भी हरा दिया।

गौर हो कि जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के गुरुवार को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद कैंपस आने पर जोरदार स्वागत किया गया। कन्हैया को देशद्रोह के मामले में तीन हफ्ते पहले गिरफ्तार किया गया था जिसको लेकर एकजुट होते हुये विपक्ष ने सरकार पर असहमति को कुचलने को लेकर जोरदार हमला किया था। 29 वर्षीय कुमार को कल शाम में रिहा कर दिया गया।

Trending news