अयोध्‍या मामले पर बात करने गए श्री श्री रविशंकर को मदरसे में नहीं दिया घुसने, 15 मिनट गेट पर खड़े रहे
Advertisement

अयोध्‍या मामले पर बात करने गए श्री श्री रविशंकर को मदरसे में नहीं दिया घुसने, 15 मिनट गेट पर खड़े रहे

दरगाह आला हजरत पर चादर चढ़ाने के बाद श्री श्री पास के मदरसे गए लेकिन वहां उन्हें घुसने नहीं दिया गया. मदरसे में वो बच्चों से अयोध्या मामले पर बात करना चाहते थे. 

श्री श्री रविशंकर आईएमसी के मौलाना तौकीर रजा खां से मुलाकात की.

सुबोध मिश्रा, बरेली. अयोध्या मामले पर मुस्लिम नेताओं से बातचीत करने मंगलवार को बरेली पहुंचे श्री श्री रविशंकर ने दरगाह आला हजरत पर चादर चढ़ाकर देश में अमन-चैन की दुआ मांगी. इसके बाद आध्यात्मिक गुरु पास मदरसे गए लेकिन वहां उन्हें घुसने नहीं दिया गया. मदरसे में वो बच्चों से अयोध्या मामले पर बात करना चाहते थे. श्री श्री 15 मिनट तक मदरसे के गेट पर खड़े रहे. इसके बाद अलखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गए. बरेली में उन्होंने आईएमसी के मौलाना तौकीर रजा खां से भी मुलाकात की थी. 

  1. बच्चों से अयोध्या मसले पर बात करना चाहते थे आध्यातमिक गुरु
  2. 15 मिनट तक खड़े रहकर लौट गए श्री श्री
  3. दरगाह आला हजरत पर चादर चढ़ाई

मीडिया से बातचीत के दौरान आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक अपने सीरिया वाले बयान से मुकरते नजर आए. उन्होंने कहा कि मैं किसी को धमकी देने की बात सपने में भी नहीं सोच सकता. मैंने जो कहा वह धमकी नहीं है बल्कि मैंने सावधान किया है. उन्होंने कहा कि मिडिल ईस्ट की तरह हमारे देश में हिंसा नहीं होनी चाहिए. देश में अमन-शांति रहने दीजिए. 
यह भी पढ़ें: श्रीश्री रविशंकर ने कहा, सभी पक्षों के सौहार्द से जल्द बनेगा अयोध्या में राम मंदिर

''दोनों पक्षों को बातचीत करनी होगी''
श्री श्री ने कहा कि अयोध्या मामले को सुलझाने के लिए कोर्ट के बाहर दोनों पक्षों को बैठना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि हम शांति का पैगाम लेकर आला हजरत के दरगाह आए हैं. हम नहीं चाहते कि मिडिल ईस्ट की तरह भारत में भी किसी मुद्दे को लेकर स्थिति खराब हो जाए.   

यह भी पढ़ें: श्री श्री पर वसीम रिजवी का पलटवार, सेक्युलर हिंदू-मुसलमान भारत को नहीं बनने देंगे सीरिया
''कुछ लोग मंदिर-मस्जिद के नाम पर माहौल खराब करना चाहते हैं''
वहीं, इस पूरे मसले पर मौलाना तौकीर रजा ने रविशंकर का पक्ष लेते हुए कहा कि कुछ लोग मंदिर मस्जिद के नाम पर देश का माहौल खराब करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैं नहीं चाहता कि किसी एक का दिल तोड़कर दूसरा खुशियां और जश्न मनाए. हमें बैठकर बातचीत करनी होगी तभी मामले का हल निकल सकेगा. उन्होंने कहा कि श्री श्री इसी काम के लिए निकले हैं.   

Trending news