नई नीति के बाद औद्योगिक प्राधिकरण में 20 अधिकारियों के तबादले
Advertisement

नई नीति के बाद औद्योगिक प्राधिकरण में 20 अधिकारियों के तबादले

योगी सरकार ने एक से दूसरे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती के लिए पिछले दिनों नियमावली में बदलाव को मंजूरी दी थी. 

20 में से 16 अधिकारी नोएडा व ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के हैं.

नई दिल्ली/लखनऊ: नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ और गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में 20 अधिकारियों का तबादला हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण के अधिकारियों के तबादले बाहर नहीं होते थे. लेकिन, इस बार यहां भी फेरबदल की गई है. पहली तबादला सूची में 20 अफसरों का तबादला किया गया है. इनमें 16 अधिकारी नोएडा व ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के हैं. आपको बता दें कि योगी सरकार ने एक से दूसरे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में अफसरों-कर्मचारियों की तैनाती के लिए पिछले दिनों नियमावली में बदलाव को मंजूरी दी थी. इसके पहले कर्मी जिस प्राधिकरण में नियुक्त होते थे, पूरी सेवा वहीं तैनात रहते थे. 

कहां किस का हुआ तबादला
नोएडा के मुख्य महाप्रबंधक होम सिंह यादव को लखनऊ औद्योगिक विकास प्राधिकरण भेजा गया है.  वहीं ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के महाप्रबंधक राजीव त्यागी को नोएडा विकास प्राधिकरण भेजा गया है.  निमिषा शर्मा को नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के महाप्रबंधक अरविंद मोहन को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रबंधक आनंद मोहन को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रबंधक सत्यपाल भाटी को यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण भेजा गया है. 

कार्यशैली को बेहतर बनाने के लिए फैसला
अभी तक औद्घोगिक विकास प्राधिकरणों में तबादलों का प्रावधान नहीं था. इससे प्राधिकरणों में भ्रष्टाचार और कार्य में पारदर्शिता को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे. दूसरे विभागों से प्रतिनियुक्ति पर आए अधिकतर अधिकारी और कर्मचारी प्राधिकरण में समायोजित होकर स्थाई कर्मचारी बन गए थे. सरकार ने प्राधिकरण की कार्यशैली बेहतर बनाने के लिए केंद्रीय सेवा नियमावली बनाकर स्थाई अधिकारी और कर्मचारियों के तबादले का रास्ता साफ किया था. 

Trending news