कासगंज हिंसा- मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही: रामगोपाल यादव
Advertisement

कासगंज हिंसा- मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही: रामगोपाल यादव

'मुस्लिमों पर झूठे इल्जाम लगाकर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. उनकी प्रॉपर्टी को नष्ट किया जा रहा है.'

समाजवादी पार्टी के नेता प्रो.रामगोपाल यादव ने कासगंज हिंसा में यूपी पुलिस पर उठाए सवाल (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः समाजवादी पार्टी के थिंक टैंक प्रो.रामगोपाल यादव ने आज (शुक्रवार) राज्यसभा में कासगंज हिंसा का मुद्दा उठाया. रामगोपाल यादव ने कहा कि कासगंज में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को पुलिस बिना वजह निशाना बना रही है. वहां उनके घरों के दरवाजे तोड़कर पुलिस जबरदस्ती की गिरफ्तारियां कर रही है. हालांकि इस मामले पर पदासीन अध्यक्ष ने कहा कि आपने कोई नोटिस नहीं दिया है कृपया बैठ जाएं. लेकिन सपा सांसद लगातार अपनी बात को कहते रहे. संसद से बाहर आने के बाद भी रामगोपाल यादव ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी.

  1. 26 जनवरी को कासगंज हिंसा में चंदन गुप्ता को लगी थी गोली
  2. अस्पताल में चंदन की मौत के शहर में और हिंसा भड़की थी
  3. कई दिन लगा था कर्फ्यू, प्रशासन ने अभी भी लगा रखी है धारा 144

रामगोपाल यादव ने राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कासगंज में मुस्लिम समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. उन पर बिना वजह झूठे केस दर्ज किए जा रहे है. उन्होंने कहा, 'मुस्लिम लोगों के घरों में घुसकर मारपीट की, झूठे इल्जाम लगाकर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. उनकी प्रॉपर्टी को नष्ट किया जा रहा है. आग लगाई जा रही है. पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है'

AMU छात्रों चंदन को मुआवजा देने की मांग
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMUSU) के छात्रों ने कासगंज हिंसा के मृतक चंदन गुप्ता के परिवारवालों को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की है. गुरुवार (1 फरवरी) को AMUSU के छात्रों से अलीगढ़ रेंज के आईजी संजीव गुप्ता से मुलाकात के दौरान अलीगढ़ में हुई हिंसा मामले में अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि पिछले दिनों हुई कासगंज हिंसा से वह बेहद नाराज है.

यह भी पढ़ें : कासगंज हिंसा : मृतक चंदन के परिजनों को 20 का लाख मुआवजा, CM योगी ने की घोषणा

समाचार एजेंसी एएनआई से मुलाकात के दौरान AMUSU के छात्रों ने उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन से चंदन गुप्ता के हत्यारों और हिंसा में जिम्मेदार आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की. 

 fallback

 

चंदन के पिता को मिली धमकी के बाद पुलिस ने बढ़ाई घर की सुरक्षा
कासगंज में भड़की हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के घर की सुरक्षा को पुलिस ने बढ़ा दिया है. दरअसल गुरुवार को चंदन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता कासगंज पुलिस थाने पहुंचे थे. थाने में सुशील गुप्ता ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि कुछ अजारक तत्वों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है. इस धमकी के बाद उनके परिवार में खौफ का माहौल है. सुशील गुप्ता की शिकायत के बाद पुलिस अधिकारी ने घर की सुरक्षा को बढ़ा दिया है. 

 

fallback

बाइक सवारों ने दी धमकी
जी मीडिया से बातचीत के दौरान चंदन के पिता सुशील गुप्ता ने कहा कि जब वह अपने घर के बाहर बैठे हुए थे, तभी दो बाइक सवार उनके पास आए और कहा 'तुमने पुलिस के पास जाकर अच्छा काम नहीं किया'. सुशील गुप्ता ने कहा कि जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक बाइक सवार वहां से फरार हो गए. चंदन के पिता ने कहा कि इस वक्त उन्हें अपने परिवार की सुरक्षा और दूसरे बेटे की चिंता सता रही है.

Trending news