इलाहाबाद में कुंभ की सुस्त तैयारियों को लेकर अखाड़ा परिषद ने जताई निराशा
Advertisement

इलाहाबाद में कुंभ की सुस्त तैयारियों को लेकर अखाड़ा परिषद ने जताई निराशा

अखाड़ परिषद ने सरकार से मांग की है कि अवैध अतिक्रमण जल्द से जल्द हटाए जाएं.

सरकार से निर्माण काम जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की. (फाइल फोटो)

इलाहाबाद: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने आगामी कुंभ मेले को लेकर इलाहाबाद में चल रही तैयारियों के बीच यातायात व्यवस्था पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए गुरूवार को कहा कि नगर में यातायात व्यवस्था एक तरह से पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. बाघंबरी गद्दी में अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरि गिरि जी महाराज ने कहा, "हमारी सरकार से मांग है कि जो भी निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं, उसे तत्काल पूरा किया जाए जिससे कि नागरिकों को और असुविधा का सामना न करना पड़े." 

उन्होंने कहा, "प्रयाग में जहां-जहां भी पेशवाई मार्ग हैं, सरकार वहां से अतिक्रमण तत्काल हटाए, सड़कों का चौड़ीकरण करे और विस्थापित लोगों के पुनर्वास के लिए सरकारी योजनाओं के तहत मकान उपलब्ध कराए." हरि गिरि ने कहा कि बाहर से साधु संत यहां आने लगे हैं और वे धर्मशालाएं आदि बुक करवा रहे हैं. ऐसे में शहर की दुर्दशा देखकर वे निराशा के सागर में डूबे हैं. यही वजह है कि अखाड़ा परिषद ने पहला प्रस्ताव नगर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पारित किया है.

fallback
अखाड़ा परिषद का कहना है कि जो काम अब तक पूरा हो जाना चाहिए, अभी तक अधूरा है.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि जब कुंभ का समय नजदीक आ रहा है तब जल निगम द्वारा गड्ढे खोदे जा रहे हैं. वहीं बिजली विभाग भूमिगत तार बिछाने के काम में लगा है. इसी प्रकार ठेकेदार गड्ढे खुले छोड़ रहे हैं. इससे बाहर से आ रहे साधु संतों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में कई घंटे का समय लग रहा है. उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ को लेकर चल रहे निर्माण कार्यों को अक्तूबर तक पूरा करने की समयसीमा तय की है. हालांकि ज्यादातर निर्माण कार्य बहुत धीमी गति से चल रहे हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news