देवरिया बालिका गृह मामले पर बोले अखिलेश, नहीं होनी चाहिए राजनीति
Advertisement

देवरिया बालिका गृह मामले पर बोले अखिलेश, नहीं होनी चाहिए राजनीति

अखिलेश यादव ने कहा कि जिलाधिकारी बदल देने से कुछ बदलने वाला नहीं है. इससे उन बहनों को न्याय नहीं मिल जाएगा.

देवरिया के कलेक्टर का ट्रांसफर कर दिया गया है. (फोटो-ANI)

विशाल पांडे, देवरिया: बिहार के मुजफ्फरपुर के बाद अब उत्तर प्रदेश के देवरिया में बालिका गृह में रह रहीं लड़कियों के साथ उसी तरह की घटना सामने आई है. देवरिया बालिका गृह मामले को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने वर्तमान योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी बहनों और बेटियों के साथ जो कुछ हुआ है वह दिल दहलाने वाला है. शेल्टर होम की मान्यता 2017 में ही रद्द कर दी गई थी, इसके बावजूद यह चल रहा था. इसके पीछे कौन लोग हैं, उनके नाम उजागर होने चाहिए. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने आनन-फानन में जिलाधिकारी का ट्रांसफर कर दिया है. लेकिन, जिलाधिकारी बदल देने से कुछ बदलने वाला नहीं है. इससे उन बहनों को न्याय नहीं मिलने वाला है.

अखिलेश यादव ने कहा कि देवरिया के मुद्दे पर सरकार को राजनीति नहीं करनी चाहिए. सरकार को और प्रशासन को जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. इसके पीछे कौन कौन लोग हैं, इसका खुलासा होना चाहिए. कम से कम सरकार अब तो बताए कि बेटियों की सुरक्षा कैसे होगी ? यूपी की जनता जानना चाहती है कि उन्होंने क्या कार्रवाई की है.

राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के बयान पर अखिलेश ने कहा कि सरकार उनकी है.सड़क में गड्ढे हैं तो पिछली सरकार ने किए हैं. इन तमाम नेताओं को राजनीति नहीं करनी चाहिए और खासकर बेटियों के सवाल पर. सीएम के बगल का जिला है. न जाने सीएम योगी कितनी बार गोरखपुर गए होंगे और ये घटना होती रही. ये बेटियां कह रही हैं कि उन्हें गोरखपुर ले जाया जाता था. तो फिर इसके लिए कौन ज़िम्मेदार है?

Trending news