असदुददीन ओवैसी ने मुलायम पर निशाना साधा
Advertisement

असदुददीन ओवैसी ने मुलायम पर निशाना साधा

दलित-मुस्लिम एकता का आह्वान करते हुए एआईएमआईएम के नेता असदुददीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ‘दो सबसे दबे कुचले समुदायों’ को एकसाथ लाकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया अध्याय लिखेगी।

असदुददीन ओवैसी ने मुलायम पर निशाना साधा

फैजाबाद : दलित-मुस्लिम एकता का आह्वान करते हुए एआईएमआईएम के नेता असदुददीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ‘दो सबसे दबे कुचले समुदायों’ को एकसाथ लाकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया अध्याय लिखेगी।

उन्होंने अयोध्या के पास बीकापुर विधानसभा उपचुनाव से पहले एक जनसभा को संबोधित किया और बाबरी मस्जिद मुद्दे का जिक्र नहीं किया।

ओवैसी ने कहा, ‘हम राज्य में नया अध्याय लिखेंगे। दो सबसे दबे कुचले समुदायों दलित और मुस्लिम को ‘जय भीम, जय मीम’ के नारे पर हाथ मिलाना चाहिए।’ उन्होंने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सुखद रिश्ते बनाने और पार्टी के मुस्लिम नेताओं को बोलने नहीं देने का आरोप लगाया।

एआईएमआईएम ने फैजाबाद के बीकापुर सीट पर कोरी समुदाय के दलित उम्मीदवार प्रदीप को टिकट दिया है। इस सीट पर 13 फरवरी को उपचुनाव होना है। यह सीट सपा विधायक मित्रसेन यादव की मौत के बाद खाली हुई थी।

ओवैसी ने सोहावल क्षेत्र में एक कालेज के मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुलायम और अखिलेश मुझसे क्यों डर रहे हैं? उन्होंने मुझे अलग-अलग कारणों से पिछले तीन सालों में दौरा करने के लिए 15 मौकों पर अनुमति नहीं दी।’ हैदराबाद के सांसद ने कहा, ‘अब मैं उत्तर प्रदेश बार-बार आऊंगा। आप मुझे हर मौके पर यहां पाएंगे।’ मुलायम पर निशाना साधते हुए उन्होंने पूछा कि सपा प्रमुख ने ‘गुजरात नरसंहार के लिए जिम्मेदार नरेंद्र मोदी को शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने घर क्यों बुलाया।’

ओवैसी ने कहा, ‘उनके सभी परिजन (मोदी के साथ) मोबाइल फोन पर सेल्फी लेने में व्यस्त थे।’ बसपा ने बीकापुर सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।

Trending news