पीड़िता के पिता ने ही बनवाया था आसाराम का आश्रम, आज पसरा है सन्नाटा
Advertisement

पीड़िता के पिता ने ही बनवाया था आसाराम का आश्रम, आज पसरा है सन्नाटा

 स्थानीय लोग बताते हैं कि आश्रम पिछले चार साल से ही वीरान हो गया था, जब आसाराम को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

आसाराम (फाइल फोटो साभार - पीटीआई)

शाहजहांपुर (उप्र):  बलात्कार के मामले में आसाराम को अदालत से आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद आसाराम के रूद्रपुर स्थित आश्रम में सन्नाटा पसरा है और स्थानीय लोगों ने आश्रम से दूरी बना ली है. स्थानीय लोग बताते हैं कि आश्रम पिछले चार साल से ही वीरान हो गया था, जब आसाराम को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

  1. आसाराम के रूद्रपुर स्थित आश्रम में सन्नाटा पसरा
  2. स्थानीय लोगों ने आश्रम से दूरी बना ली है
  3. स्थानीय लोग बताते हैं कि आश्रम पिछले चार साल से ही वीरान हो गया था

ग्रामीणों का कहना है कि चार वर्ष पहले यहां जब कोई कार्यक्रम होता था तो गाड़ियों की कतार लग जाती थी. पूरे गांव में चहल पहल रहती थी, परंतु आज ग्रामीण भी आसाराम को ढोंगी बाबा कहकर बात करने से कतरा रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि इस आश्रम को पीड़िता के पिता ने ही बनवाया था.

आश्रम में जाना कोई पसंद नहीं करता
बताया जाता है कि इस घटना से पूर्व शहर में ही आसाराम के हजारों की संख्या में अनुयायी थे परंतु आसाराम के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज होने के बाद से आश्रम की ओर कोई जाना भी पसंद नहीं करता. जोधपुर की अदालत ने 77 वर्षीय आसाराम को पांच साल पहले एक नाबालिग के साथ बलात्कार का दोषी करार देते हुए आज आजीवन कारावास की सजा सुनाई . स्थानीय लोगों का कहना है कि जो आश्रम कभी हमारे लिए गौरव की बात होता था, आज वह गांव के लिए बदनामी का कारण बन गया है.

बेटी की हिम्मत से 'ढोंगी बाबा' को मिली सजा : पीड़िता के पिता
आसाराम को दुराचार के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाने के अदालत के फैसले से खुश होते हुए पीड़िता के पिता ने बुधवार को कहा कि बेटी की हिम्मत से ही 'ढोंगी बाबा' को उसके किए की सजा मिल सकी.’’ आसाराम को जोधपुर की एक अदालत द्वारा उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के कुछ देर बाद पीड़िता के पिता पुलिस सुरक्षा में मीडिया से मुखातिब हुए.

पीड़िता के पिता ने कहा कि हमें पहले से ही न्यायपालिका पर पूरा भरोसा था और हमारा भरोसा सच साबित हुआ. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी बेटी बहुत हिम्मत वाली है. आज उसकी हिम्मत से ही हम ‘‘इस ढोंगी बाबा को उसके किए की सजा दिला पाए हैं’’.

पीड़िता के पिता ने कहा कि हमने लड़ाई जीत ली है. आसाराम जेल में ही रहेगा. हमें अब किसी का डर नहीं है क्योंकि न्यायपालिका और प्रशासन हमारे साथ हैं. हमें प्रशासन तथा शहर के लोगों एवं मीडिया ने पूरा सहयोग किया तभी हम लड़ाई जीत पाए हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news