विधानसभा चुनाव 2017: यूपी के दूसरे चरण और उत्‍तराखंड के लिए थम गया प्रचार का शोर, वोटिंग 15 को
Advertisement

विधानसभा चुनाव 2017: यूपी के दूसरे चरण और उत्‍तराखंड के लिए थम गया प्रचार का शोर, वोटिंग 15 को

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार का शोर सोमवार शाम 5 बजे थम गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पश्चिम उत्तर प्रदेश की 73 सीटों के लिए मतदान संपन्न होने के बाद जोर पकड़ चुके दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिए प्रचार अभियान आज शाम थम गया। यूपी के 11 जिलों की 67 सीटों पर बुधवार यानी 15 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार और रैलियों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, उत्तराखंड में भी शाम पांच बजे तक चुनाव प्रचार थम गए। उत्तराखंड में 69 सीटों पर मतदान बुधवार को ही है।

विधानसभा चुनाव 2017: यूपी के दूसरे चरण और उत्‍तराखंड के लिए थम गया प्रचार का शोर, वोटिंग 15 को

लखनऊ/देहरादून : उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण और उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार का शोर सोमवार शाम 5 बजे थम गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पश्चिम उत्तर प्रदेश की 73 सीटों के लिए मतदान संपन्न होने के बाद जोर पकड़ चुके दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिए प्रचार अभियान आज शाम थम गया। यूपी के 11 जिलों की 67 सीटों पर बुधवार यानी 15 फरवरी को मतदान होगा। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार और रैलियों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, उत्तराखंड में भी शाम पांच बजे तक चुनाव प्रचार थम गए। उत्तराखंड में 69 सीटों पर मतदान बुधवार को ही है। आखिरी दिन के प्रचार में तमाम दलों के दिग्गज मैदान में हैं।

पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों -सहारनपुर मुरादाबाद बिजनौर संभल रामपुर बरेली अमरोहा पीलीभीत खीरी शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है। दूसरे चरण में मतदान वाली 67 सीटों में पिछले चुनाव में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी को 34 सीटें मिली थी जबकि दूसरे नम्बर पर रही बसपा को 18 भाजपा को 10 कांग्रेस को 3 और अन्य को 2 सीटें मिली थी।

उधर, उत्तराखंड में फिलहाल एक विधानसभा सीट पर वोटिंग कैंसिल कर दी गई है। गौरतलब है कि रविवार को उत्तराखंड की कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से बीएसपी प्रत्याशी कुलदीप कनवासी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस सीट पर होने वाले मतदान को टाल दिया है।

पहले चरण की ही तरह दूसरे चरण की तमाम सीटों के लिए भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चुनाव प्रचार की अगुवाई की और जहां एक ओर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत दर्जन भर मंत्री भी भगवा बिग्रेड की संभावनाएं चमकाने में जुटे रहे तो वहीं कांग्रेस सपा गठबंधन की ओर से राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने धुआंधार प्रचार किया। बसपा मुखिया मायावती पार्टी के अभियान को लगभग अकेले दम पर आगे बढ़ाने में लगी रही। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीशचन्द्र मिश्र और नसीम्रुददीन स्रिददीकी ने भी हाथी के लिए प्रचार किया।

Trending news