अयोध्या बाबरी मामला: वेदांती और गोपाल दास सहित छह के ख़िलाफ़ 30 मई को तय होंगे आरोप
Advertisement

अयोध्या बाबरी मामला: वेदांती और गोपाल दास सहित छह के ख़िलाफ़ 30 मई को तय होंगे आरोप

अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाये जाने के मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने महंत नृत्य गोपाल दास, महंत राम विलास वेदान्ती, बैकुण्ठ लाल शर्मा उर्फ प्रेमजी, चंपत राय बंसल, धर्म दास और डॉ. सतीश प्रधान के खिलाफ आरोप तय करने की तारीख गुरुवार (25 मई) को बढ़ाकर 30 मई कर दी.

शीर्ष कोर्ट ने 19 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट से कहा था कि वह आरोपियों के खिलाफ षड्यंत्र के आरोप भी जोड़े.

लखनऊ: अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाये जाने के मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने महंत नृत्य गोपाल दास, महंत राम विलास वेदान्ती, बैकुण्ठ लाल शर्मा उर्फ प्रेमजी, चंपत राय बंसल, धर्म दास और डॉ. सतीश प्रधान के खिलाफ आरोप तय करने की तारीख गुरुवार (25 मई) को बढ़ाकर 30 मई कर दी.

प्रधान अदालत में मौजूद थे और चाहते थे कि उनके खिलाफ आरोप आज (गुरुवार, 25 मई) ही तय हो जाएं लेकिन विशेष सीबीआई न्यायाधीश एस के यादव ने कहा कि उन्हें छोड़कर मामले के पांच अन्य आरोपी उपस्थित नहीं हैं और इन सभी ने आज की पेशी से छूट मांगी है. ऐसे में उनके (प्रधान) अकेले के खिलाफ आरोप तय करना संभव नहीं होगा. मामले की सुनवाई 30 मई तय करते हुए अदालत ने छह आरोपियों को आगाह किया कि अब सुनवाई की अगली तारीख पर कोई छूट नहीं मिलेगी.

बाबरी ढांचा ढहाये जाने के मामलों की सुनवाई कर रही अदालत शुक्रवार (26 मई) को संभवत: पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, मौजूदा केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, सांसद विनय कटियार, साध्वी रितंभरा और विष्णु हरि डालमिया के खिलाफ अतिरिक्त आरोप तय करेगी. उच्चतम न्यायालय ने 19 अप्रैल को सीबीआई अदालत से कहा था कि वह मामले में उक्त आरोपियों के खिलाफ षड्यंत्र के आरोप भी जोड़े.

Trending news