अयोध्या में 1992 वाली मर्दानगी बाबर के समय मस्जिद बनते वक्त क्यों नहीं दिखाई : आजम खान
Advertisement

अयोध्या में 1992 वाली मर्दानगी बाबर के समय मस्जिद बनते वक्त क्यों नहीं दिखाई : आजम खान

समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान अपने बयानों को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर से आजम खान ने अयोध्या में मंदि‍र- मस्जिद मुद्दे पर विवादित बयान दिया है.

अयोध्या में 1992 वाली मर्दानगी बाबर के समय मस्जिद बनते वक्त क्यों नहीं दिखाई : आजम खान

रामपुर/नई दिल्ली : देश की राजनीति में एक बार फिर से अयोध्या में राममंदिर मुद्दा गर्मा रहा है. हर दिन कोई न कोई नेता इस मुद्दे को हवा देने की कोशिश कर रहा है. अब इस मुद्दे में आजम खान भी कूद पड़े हैं. समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान अपने बयानों को लेकर हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर से आजम खान ने अयोध्या में मंद‍िर-मस्जिद मुद्दे पर विवादित बयान दिया है. आजम खान ने कहा, जिन लोगों ने 1992 में बहादुरी दिखाई तो ऐसे लोगों ने बाबर के समय भी यही बहादुरी क्यों नहीं दिखाई.

रामपुर में आजम खान ने इस मुद्दे के सहारे पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, मोदी जी की फौज के लोगों को जो ट्रेनिंग दी गई है. उस पर अमल शुरू कर दिया गया है. मैं पूछना चाहता हूं कि इन लोगों ने जो बहादुरी 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में दिखाई थी. वही मर्दानगी उस समय दिखाई होती, जिस समय बाबर मस्जिद बनवा रहा था तो मस्जिद बनती ही नहीं. आजम खान कहा, सवाल सिर्फ इतना है कि ये मर्दानगी उस वक्त कहां थी जो आज दिखा रहे हैं.

CBI में ऑफिसर राकेश अस्थाना पर उठे सवाल तो राहुल गांधी ने केंद्र पर किया हमला

आजम खान ने कहा, अयोध्या में क्या बना देना चाहिए उसका सवाल ही नहीं है. मैं पूछता हूं कि ये बहादुरी कहां थी. सिर्फ एक बात बता दें कि उस समय कहां गए थे सारे राजा महाराजा. आजम खान ने अपनी बात को शायराना अंदाज देते हुए कहा, बात उठेगी तो दूर तलक जाएगी. जानना चाहूंगा कि ये बहादुरी कहां गई थी.

अमर सिंह कर चुके हैं आजम खान के खिलाफ शिकायत
सभी लोग ये जानते हैं कि आजम खान और अमर सिंह एक दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते. पिछले दिनों राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने आजम खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. अमर ने आजम पर आरोप लगाया है कि सपा नेता ने कथित तौर पर उनकी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी दी थी. पुलिस ने बताया कि गोमती नगर थाने में बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. अमर ने बताया, ‘‘मैंने अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने की धमकी दिए जाने के मामले में आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए गोमती नगर पुलिस थाने में प्रार्थना-पत्र दिया था.’

ये भी देखे

Trending news