बागपत: इस इंटर कॉलेज में रविवार को नहीं शुक्रवार को होती है छुट्टी, मामला सामने आया तो बवाल
Advertisement

बागपत: इस इंटर कॉलेज में रविवार को नहीं शुक्रवार को होती है छुट्टी, मामला सामने आया तो बवाल

हिंदू संगठनों ने भूख हड़ताल पर बैठकर जताया विरोध, जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मामले की जांच सौंप दी है.

photo : Zee news

बागपत : जिले के एक विद्यालय में स्कूल प्रबंधन की मनमामी का मामला सामने आया है. यहां स्कूल प्रशासन ने शिक्षा विभाग से मिलीभगत कर विद्यालय के नियम कायदों को ताक पर रखा हुआ है. इस इंटर कॉलेज में रविवार को होने वाली छुट्टी की जगह शुक्रवार को छुट्टी रखी जाती है. रविवार को स्कूल में पढ़ाई लिखाई सामान्य दिनों की तरह की जाती है. इस मामले के सामने आने के बाद गुस्साए हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तहसील बडौत में नारेबाजी करते हुए हंगामा किया और अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है. फिलहाल जिले के अधिकारी मामले की जांच में जुटे है.

बता दें कि मामला तहसील बडौत इलाके के मुस्लिम बाहुल्य गांव असारा का है. यहां पर सरकारी विद्यालय मुस्लिम इंटर कॉलेज में मौजूद कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं हुए. कुछ छात्रों ने ऑफ कैमरा जानकारी दी तो वहां मौजूद शिक्षकों ने उनकी बेरहमी से पिटाई कर दी. तमाम सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में रविवार को छुट्टी रहती है तो वही इस विद्यालय में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी रहती है. विद्यालय के कर्मचारियों का कहना है कि शिक्षा विभाग की अनुमति के बाद ही छुट्टी की गई है.

fallback

महोबा : 5 लाख रुपए की मांग पूरी नहीं की तो व्‍हाट्सएप पर पत्‍नी को दे दि‍या 3 तलाक

वहीं स्कूल के कारनामे से गुस्साए विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तहसील बडौत में पहुंचकर जमकर नारेबाजी की ओर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है. उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी गईं और लिखित में आश्वासन नहीं मिलता तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी.

पाकिस्तानी आतंकियों के इशारे पर भारतीयों को अपने हुस्न के जाल में फंसा रही हैं लड़कियां

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम बडौत ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मामले की जांच सौंप दी है. एसडीएम बडौत का कहना है कि यह मामला पहले भी संज्ञान में आया था, जिसके चलते स्कूल प्रबंधन को नियमनुसार ही स्कूल को चलाया जाए ओर अब भी साफ आदेश दिए गए है.

Trending news