बहराइच: सिंदूर भरने से पहले दूल्हे के मोबाइल पर आया एक मैसेज और...
Advertisement

बहराइच: सिंदूर भरने से पहले दूल्हे के मोबाइल पर आया एक मैसेज और...

बहराइच में शादी के दौरान दूल्हन के प्रेमी ने कुछ तस्वीर दूल्हे के व्हाट्सएप पर भेज दिया, जिसकी वजह से शादी टूट गई.

प्रेमी की जमकर पिटाई कर दी गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

बहराइच: बहराइच में शादी के ठीक पहले दूल्हे के WhatsApp पर एक मैसेज आया और दुल्हन की जिंदगी बदल गई. उस मैसेज के बाद दूल्हा बारात समेत वापस लौट गया. एक सिरफिरे आशिक के चलते एक लड़की की जिंदगी तबाह हो गई. दूल्हे के व्हाट्सएप पर दुल्हन की जो तस्वीर भेजी गई उसे देखकर दूल्हा आक्रोशित हो उठा और उसने दुल्हन के मित्र जो बारात में मौजूद था उसकी पिटाई कर दी. विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत बैठी, लेकिन दोनों पक्षों के बीच विवाद नहीं सुलझ सका और शादी टूट गई.

प्रेमी ने जिंदगी बर्बाद कर दी
बहराइच के राम गांव थाना क्षेत्र के बेगमपुर गांव में एक प्रेमी ने प्रेमिका का घर बसने से पहले उजाड़ दिया. मोतीपुर थाना क्षेत्र के राजापुर कतरनिया पेटरहा निवासी नींबू लाल चौहान के बेटे तेज प्रकाश चौहान की बारात काफी धूमधाम से थाना राम गांव के बेगमपुर निवासी उमाशंकर चौहान के घर आई थी. बारातियों का पारंपरिक ढंग से भव्य स्वागत-सत्कार किया गया और वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विवाह की रस्में शुरू हुईं. द्वार पूजा के बाद फेरे की रस्म अदायगी की जा रही थी. इसी दौरान सिंदूर भरने की रस्म से पहले दूल्हे के मोबाइल पर आये WhatsApp मैसेज ने दूल्हा-दुल्हन की जिंदगी का रुख ही बदल दिया. दूल्हे ने जब WhatsApp मैसेज देखा तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उस मैसेज में दुल्हन और उसके मित्र की फोटो थी.

बारात के साथ लौटा दूल्हा
दूल्हा उस फोटो को देखकर आक्रोशित हो उठा और उसने दुल्हन के मित्र जो बारात में मौजूद था, उसकी पिटाई शुरू कर दी लेकिन वह किसी तरह से बच कर भाग निकला. उसके बाद दूल्हे ने बारात वापस ले जाने की जिद शुरू कर दी. बारात में खड़े हुए विवाद को सुलझाने के लिए लोगों की पंचायत शुरू हुई, लेकिन घंटों की पंचायत के बाद भी शादी और विदाई को लेकर समझौता नहीं हो पाया. 

दोनों पक्ष सामान वापस करने पर हुए तैयार
हालांकि दोनों पक्षों के लोगों ने शादी के लिए आए सामान, जेवरात एक दूसरे को वापस कर देने और दोनों पक्षों द्वारा किसी तरह की कोई शिकायत थाने और पुलिस में नहीं करने पर सहमति जताई. आपसी समझौते के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के रिश्ता तोड़ बारात को वापस ले गया. सहनवाजपुर के ग्राम प्रधान अनिल निषाद ने बताया की शादी की रस्म अदायगी के दौरान लड़की और उसके प्रेमी के फोटो दूल्हे के WhatsApp पर भेजी गई, जिसे देखकर शादी की रस्म रोक दी गई और दूल्हा बारात लेकर वापस चला गया.

Trending news