बिजनौर : पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा मिथेन गैस का टैंक, मौके पर 6 लोगों की मौत

आग की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने का काम कर रही है. प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अब तक इस हादसे में 6 कर्मचारियों की मौत की पुष्टि की गई है.

बिजनौर : पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में फटा मिथेन गैस का टैंक, मौके पर 6 लोगों की मौत
सांकेतिक चित्र

बिजनौर : यूपी के बिजनौर जिले में एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने की खबर हैं. बताया जा रहा है कि बिजनौर-मोहित पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में सुबह तड़के मिथेन गैस का टैंक फट गया, जिसके बाद पूरी फैक्ट्री में आग लग गई. फैक्ट्री में आग लगने की खबर मिलने के बाद वहां काम कर रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई.  

6 कर्मचारियों की मौत की पुष्टि
आग की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने का काम कर रही है. प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से अब तक इस हादसे में 6 कर्मचारियों की मौत की पुष्टि की गई है. जबकि 8 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. वहीं, 2 लोग बुरी तरह से घायल हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, आज सुबह थाना कोतवाली शहर के नगीना रोड पर स्थित फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिली. आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस बल को तैनात किया गया. 

एएसपी ग्रामीण विश्वजीत श्रीवास्तव के अनुसार सुबह लगभग आठ बजे नगीना मार्ग स्थित मोहित पेट्रो कैमिकल मे विस्फोट हो गया. इस विस्फोट की चपेट मे आने से मजदूरों बालगोविंद, रवि, लोकेन्द्र, कमलवीर, विक्रांत और चेतराम की मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को जिला अस्पताल लाया गया है. तीन मजदूर लापता बताए जा रहे हैं1 अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार बायो गैस टैंक मे वैल्डिंग के समय विस्फोट हुआ है. टैंक मे मीथेन गैस होने की जानकारी सामने आ रही है.

घटना की सूचना मिलते ही डीएम अटल कुमार राय और एसपी उमेश कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये. एएसपी श्रीवास्तव के अनुसार घटना की जांच की जा रही है.