संगीत सोम के दादरी बयान की जांच की जाएगी : जिला मजिस्ट्रेट
Advertisement

संगीत सोम के दादरी बयान की जांच की जाएगी : जिला मजिस्ट्रेट

दादरी में पीट-पीट कर हत्या मामले को लेकर राजनीतिक विवाद तेज होने के बीच जिला मजिस्ट्रेट ने सोमवार को कहा कि कानूनी विशेषज्ञों से विवादित भाजपा विधायक संगीत सोम के भाषण के वीडियो फुटेज की जांच करने को कहा गया है और उसके बाद उ़िचत कार्रवाई की जाएगी वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने भाजपा पर ‘हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने का’ आरोप लगाया।

संगीत सोम के दादरी बयान की जांच की जाएगी : जिला मजिस्ट्रेट

दादरी (लखनऊ) : दादरी में पीट-पीट कर हत्या मामले को लेकर राजनीतिक विवाद तेज होने के बीच जिला मजिस्ट्रेट ने सोमवार को कहा कि कानूनी विशेषज्ञों से विवादित भाजपा विधायक संगीत सोम के भाषण के वीडियो फुटेज की जांच करने को कहा गया है और उसके बाद उ़िचत कार्रवाई की जाएगी वहीं उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने भाजपा पर ‘हत्या की योजना बनाने और उसे अंजाम देने का’ आरोप लगाया।

जिला मजिस्ट्रेट एन पी सिंह ने कहा, ‘ उन्होंने (सोम) ने जो कुछ कहा है, उसकी वीडियोग्राफी करायी गयी है..। मैं कानूनी विशेषज्ञों से उनके भाषण की जांच करने को कहा है..उन्होंने जो बयान गांव में दिया और जो बयान उन्होंने मीडियाकर्मियों को दिया। अगर कानून के अनुसार किसी कार्रवाई की जरूरत हुयी तो कार्रवाई की जाएगी।’ जिला प्रशासन ने उस इलाके में और आगुंतकों के प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है क्योंकि बिसहड़ा गांव से करीब पांच किलोमीटर दूर चिथेरा गांव में कल शाम मांस के टुकड़े मिले थे।

दादरी के डीएसपी अनुराग सिंह ने कहा कि कुछ लोगों ने गांव में मांस का टुकड़ा रखा था ताकि सांप्रदायिक अशांति पैदा की जाए।

सिंह ने गोमांस खाने की अफवाह के बाद भीड द्वारा 50 साल के एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या की घटना के बाद लगाए गए निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने तथा कथित तौर पर भड़काउ भाषण देने को लेकर मामला दर्ज करने का पुलिस को निर्देश दिया है।

इस बीच लखनऊ में आजम खान ने भाजपा पर दादरी मामले की ‘साजिश रचने और उसे अंजाम देने’ का आरोप लगाया। उन्होंने आरएसएस पर भी हमला बोला और कहा कि वह धार्मिक आधार पर समुदायों को बांटने के लिए मुद्दों की तलाश कर रही है। सपा नेता ने कहा कि वह दादरी हत्या के बारे में संयुक्त राष्ट्र को एक पत्र भेज रहे हैं।

 

Trending news