बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश में भाजपा : मायावती
Advertisement

बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश में भाजपा : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव में लाभ उठाने की नीयत से साजिश करके राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश कर रही है।

बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश में भाजपा : मायावती

लखनऊ : बसपा प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव में लाभ उठाने की नीयत से साजिश करके राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश कर रही है।

मायावती ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘बिहार में भाजपा अनेक प्रकार के षड्यंत्र कर सीधे तौर पर या फिर अंतत: राष्ट्रपति शासन के माध्यम से सत्ता हथियाने में लगी हुई है ताकि शीघ्र ही होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में वह इसका लाभ उठा सके।’ गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में ही होने हैं।

दिल्ली में विधानसभा के हाल ही में संपन्न चुनाव मे भाजपा की हार को अभूतपूर्व बताते हुए मायावती ने कहा कि यह करारी हार इस बात का प्रमाण है कि देश की जनता बयानबाजी, हवाई बातों और कोरे आश्वासनों को पसंद नहीं करती है।

उन्होंने कहा, ‘भाजपा ने इस पराजय से सबक सीखने की बजाय अभी भी पुराने तौर तरीकों पर चलते हुए झारखंड में विधायकों को अपनी ओर तोड़ लिया है।’ बसपा प्रमुख ने कहा, ‘मात्र 31 प्रतिशत वोट पाकर बहुमत के साथ केन्द्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा जिस तरह से अनेक तिकड़मों और हथकंडों के माध्यम से अपनी पार्टी की सदस्यता को बढ़ा-चढ़ाकर एक बड़े जनाधार वाली राजनीतिक पार्टी कहलाने और ज्यादा से ज्यादा राज्यों में किसी न किसी तरह सत्ता हथियाने की होड़ में लगी हुई है लेकिन भाजपा को उससे लाभ नहीं मिलने वाला है।’

Trending news