हंगामे के साथ शुरू हुआ यूपी विधानमंडल का बजट सत्र
Advertisement

हंगामे के साथ शुरू हुआ यूपी विधानमंडल का बजट सत्र

उत्तर प्रदेश विधान मंडल का बजट सत्र बुधवार को हंगामे के साथ शुरू हुआ और विपक्षी पार्टियों ने राज्यपाल के अभिभाषण के वक्त जमकर विरोध प्रदर्शन किया जबकि इस दौरान भाजपा सदन में मौजूद नहीं थी।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान मंडल का बजट सत्र बुधवार को हंगामे के साथ शुरू हुआ और विपक्षी पार्टियों ने राज्यपाल के अभिभाषण के वक्त जमकर विरोध प्रदर्शन किया जबकि इस दौरान भाजपा सदन में मौजूद नहीं थी।

अभिभाषण के बाद दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर जब विधानसभा और विधान परिषद की अलग अलग बैठकें शुरू हुइैं, तब भी बसपा, कांग्रेस और रालोद सदस्यों की नारेबाजी और हंगामा जारी रहा। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय और विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय ने आवश्यक विधायी कार्य कराने के बाद अपने अपने सदनों की बैठक पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी।

राज्यपाल राम नाईक जैसे ही दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने आये, बसपा, कांग्रेस और रालोद सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी और अखिलेश यादव सरकार की बर्खास्‍तगी की मांग करने लगे। नारेबाजी कर रहे सदस्यों ने हाथ में प्लेकार्ड ले रखे थे, जिन पर लिखा था, ‘संविधान विरोधी राज्यपाल, वापस जाओ वापस जाओ’, ‘न्यायपालिका विरोधी राज्यपाल वापस जाओ, वापस जाओ,’ और ‘विकास विरोधी सपा सरकार, बर्खास्‍त करो, बर्खास्‍त करो’।

इन सदस्यों के हाथ में कुछ प्लेकार्ड ऐसे भी थे, जिन पर अवैध खनन, जंगल और गुंडाराज तथा गन्ना किसानों की समस्याओं से जुडे नारे लिखे हुए थे। विधानमंडल के बजट सत्र के शुरुआती दिन संयुक्त बैठक में भाजपा सदस्यों की अनुपस्थिति चौंकाने वाली थी।

Trending news