उत्‍तर प्रदेश के इन दो एसपी से नाराज हो गए सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कर दिया सस्‍पेंड
Advertisement

उत्‍तर प्रदेश के इन दो एसपी से नाराज हो गए सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कर दिया सस्‍पेंड

मुख्यमंत्री ने संभल के एसपी आरएम भारद्वाज और प्रतापगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सख्त एक्शन लिया है. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर सख्त एक्शन लिया है. सीएम ने लापरवाही के आरोप में संभल और प्रतापगढ़ के एसपी को सस्पेंड कर दिया. उनकी जगह यमुना प्रसाद को संभल का जबकि देव रंजन वर्मा को प्रतापगढ़ का पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है.

गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने यह बताया कि मुख्यमंत्री ने संभल के एसपी आरएम भारद्वाज और प्रतापगढ़ के एसपी संतोष कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है. इन दोनों ही पुलिस अधीक्षकों पर कर्तव्य के प्रति लापरवाही दिखाने का आरोप है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि संभल में एक महिला के साथ पहले तो दबंगों ने गैंगरेप किया. इसके बाद उनकी प‍हचान न उजागर हो इसके लिए उन्‍होंने पीड़ित महिला को ही जिंदा जला दिया. पीड़ित महिला ने गैंगरेप के बाद डायल 100 पुलिस टीम को फोन किया. लेकिन आरोप है कि डायल 100 की टीम ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद पीड़िता ने अपने भाई को फोन करके गैंगरेप की जानकारी दी और मदद की गु‍हार लगाई. इसके बाद उसके घर पहुंचे आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया. वहीं, पुलिस गैंगरेप जैसी घटना से इनकार कर रही थी. जबकि महिला के मोबाइल की ऑडियो रिकार्डिंग से महिला के साथ गैंगरेप की पुष्टि होने की बात सामने आई. इसके बाद एसपी आरएम भारद्वाज पर कार्रवाई की गई.

लड़की का मर्डर
प्रतापगढ़ के बाघराय थाना इलाके में भी एक ऐसा मामला सामने आया था. यहां काशीपुर में रहने वाली एक 16 साल की लड़की को दबंगों ने अगवाकर उसकी हत्या कर दी थी. इसे सुसाइड केस बताने के लिए उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया. इस केस में पुलिस ने लापरवाही बरतने पर काशीपुर एसओ को सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं अब एसपी पर गाज गिरी है. 

Trending news