यूपी में फैली है अराजकता, इलाहाबाद का नाम बदलना ध्यान भटकाने की कोशिश: कांग्रेस
Advertisement

यूपी में फैली है अराजकता, इलाहाबाद का नाम बदलना ध्यान भटकाने की कोशिश: कांग्रेस

कांग्रेस  ने  कहा,‘भारतीय जनता पार्टी सिर्फ दिखावे की राजनीति करती है. अब लगभग डेढ़ वर्ष हो गया उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बने, प्रशासन के नाम पर बिल्कुल निल बटे सन्नाटा है. 

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल है . कानून और व्यवस्था की परिस्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने के फैसले पर तंज कसा और कहा कि राज्य में ‘अराजकता के माहौल’ से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा इस तरह की दिखावे की राजनीति करती है.

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने  कहा,‘भारतीय जनता पार्टी सिर्फ दिखावे की राजनीति करती है. अब लगभग डेढ़ वर्ष हो गया उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बने, प्रशासन के नाम पर बिल्कुल निल बटे सन्नाटा है. अराजकता का माहौल है उत्तर प्रदेश में. कानून और व्यवस्था की परिस्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है.’ उन्होंने कहा कि इससे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नाम बदलने की राजनीति कर रही है.

इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज किये जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया .

उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज किए जाने पर राज्य सरकार की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इस आशय का निर्णय किया गया . बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि प्रयागराज नाम रखे जाने का प्रस्ताव कैबिनेट की बैठक में आया, जिसे मंजूरी दे दी गई . ऋगवेद, रामायण एवं महाभारत में प्रयागराज का उल्लेख मिलता है .

उन्होंने कहा कि सिर्फ वह ही नहीं बल्कि समूचे इलाहाबाद की जनता, साधु और संत चाहते थे कि इलाहाबाद को प्रयागराज के नाम से जाना जाए . दो दिन पहले जब मुख्यमंत्री ने कुंभ से संबंधित एक बैठक की अध्यक्षता की थी, तो उन्होंने खुद ही प्रस्ताव किया था कि इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया जाना चाहिए . सभी साधु संतों ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव पर मुहर लगाई थी .

(इनपुट - भाषा)

Trending news