BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा, 'पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों के कारण हुई हार, वापस लें फैसला'
Advertisement

BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा, 'पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों के कारण हुई हार, वापस लें फैसला'

महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया सीट लोकसभा सीट एनसीपी और यूपी की कैराना सीट आरएलडी के खाते में गई.

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने उपचुनाव में एनडीए की हार का ठीकरा पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों पर फोड़ा (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के बाद विपक्षी दलों के साथ-साथ अब एनडीए की सहयोगी दल भी पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को हार का कारण बता रहे है. गुरुवार को लोकसभा की 4 और विधानसभा की 10 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजों में बीजेपी के लिए केवल महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट और उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट से ही जीत की खबर आई. वहीं महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया सीट लोकसभा सीट एनसीपी और यूपी की कैराना सीट आरएलडी के खाते में गई. विधानसभा सीटों की बात करें तो उनमें भी केरल में सीपीएम, पंजाब में कांग्रेस, बिहार में जेडीयू, मेघालय में कांग्रेस, झारंखड में जेएमएम और पश्चिम बंगाल की सीट पर टीएमसी ने जीत दर्ज की है.

उपचुनाव के नतीजों से एक बात साफ है कि लोगों में नहीं ना कहीं बीजेपी और केंद्र की मोदी सरका को लेकर नाराजगी है. कुछ लोग इसके लिए महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों को कारण बता रहे है. बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को उपचुनाव में एनडीए की हार का कारण बताया है.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा उपचुनाव नतीजे: BJP कैराना में 'हारी', पालघर में जीती

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, 'पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर पूरे देश में रोष है. लगातार बढ़ते ईंधन के दाम भी उपचुनाव के नतीजों में एक अहम कारण है.इसलिए पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को सरकार को वापस लेना चाहिए.'

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से अर्थ व्यवस्था पर कोई असर नहीं : राजनाथ
उपचुनाव के नतीजों पर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के असर पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बढ़ने से देश की अर्थ व्यवस्था पर कोई बड़ा संकट पैदा नही हुआ है. सरकार कीमतों को कम करने के लिए प्रयास कर रही है. वहीं मध्य प्रदेश में एक जून से दस जून तक किसान संगठनों के प्रस्तावित आंदोलन पर उन्होंने कहा कि ये किसानों का आंदोलन नही कांग्रेस का आंदोलन है. सिंह ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भट्टा-परसौल को भूल गए हैं, चुनावी साल में मंदसौर को याद कर रहे हैं. राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर आक्रामक होते हुए कहा कि 60 सालों में कांग्रेस ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. सिंह ने कहा कि हम नहीं कहते हैं कि हमने चार सालों में सब कुछ कर दिया है.

Trending news