दलित परिवार को जलाने की घटना: मायावती ने दी आंदोलन की धमकी
Advertisement

दलित परिवार को जलाने की घटना: मायावती ने दी आंदोलन की धमकी

बसपा मुखिया मायावती ने हरियाणा में फरीदाबाद के सनपेड गांव के एक दलित परिवार को कथित तौर पर आग के हवाले कर देने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए चेतावनी दी है कि यदि दोषियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार की सहायता में तनिक भी विलम्ब हुआ तो उनकी पार्टी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी।

दलित परिवार को जलाने की घटना: मायावती ने दी आंदोलन की धमकी

लखनऊ : बसपा मुखिया मायावती ने हरियाणा में फरीदाबाद के सनपेड गांव के एक दलित परिवार को कथित तौर पर आग के हवाले कर देने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए चेतावनी दी है कि यदि दोषियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार की सहायता में तनिक भी विलम्ब हुआ तो उनकी पार्टी सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी।

बसपा मुखिया मायावती ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि फरीदाबाद में जिस तरह से एक दलित परिवार के चार सदस्यों को जला दिया गया, वह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण तथा निंदनीय है। यदि हरियाणा सरकार ने दोषियों को तत्काल गिरफ्तार नहीं किया और पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा और मुआवजा देने में विलम्ब किया तो बसपा कार्यकर्ता सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे। गौरतलब है कि फरीदाबाद के सनपेड गांव में मंगलवार तड़के सोते समय एक दलित परिवार के चार लोगों को आग के हवाले कर दिया गया था। घटना में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि उनके माता पिता गंभीर रूप से झुलस गये।

बसपा मुखिया ने कहा है कि आजादी के इतने वषरें बाद दलितों और कमजोर तबकों पर इस तरह के हमले निंदनीय हैं और इस बात का प्रमाण हैं कि केन्द्र और कई राज्यों की सरकारें जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त हैं। पार्टी विज्ञप्ति के अनुसार, मायावती ने हरियाणा के वरिष्ठ बसपा नेताओं को पीडित परिवार से सम्पर्क करने और उन्हें समुचित सहायता उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं।

Trending news