प्रतापगढ़: धर्म परिवर्तन के आरोप में दलित महिलाओं और बच्चों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
Advertisement

प्रतापगढ़: धर्म परिवर्तन के आरोप में दलित महिलाओं और बच्चों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

प्रतापगढ़ में दबंगों ने दलित महिलाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. आरोप है कि महिलाएं धर्म परिवर्तन की तरफ बढ़ रही थीं.

चार नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज.

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में धर्म परिवर्तन के आरोप में दलित महिलाओं और बच्चों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. लोगों में दहशत फैलाने के लिए दबंगों ने हवाई फायरिंग भी की. मारपीट की घटना में करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. घायलों में बच्चें, महिलाएं और बुजुर्ग शामिल हैं. पुलिस ने 4 नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. तनाव के मद्देनजर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

रायकाशीपुर गांव की है घटना
यह घटना प्रतापगढ़ के संग्राम गढ़ कोतवाली के रायकाशीपुर गांव की है. आरोप है कि राम कुमार गौतम अपने घर पर यीशु दरबार लगाने के साथ भजन कीर्तन करता था. ऐसा आरोप है कि राम कुमार गौतम कीर्तन और भजन के बहाने लोगों को बरगलाता था और उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव डालता था. बहुत लोगों को इससे समस्या थी, लेकिन अभी तक सबकुछ शांतिपूर्वक चल रहा था. सोमवार (3 जुलाई) शाम को चार गाड़ी से कुछ दबंग पहुंचे, जिनके पास असलाहा था.

धर्म परिवर्तन के ठेकेदार दे रहे बीजेपी विधायकों को धमकी- साध्वी निरंजन ज्योति

हवाई फायरिंग भी की गई
वहां पहुंचने के बाद इनलोगों ने वहां मौजूद महिलाओं और बच्चों को पीटना शुरू कर दिया, जिसकी वजह से वहां भगदड़ मच गई. लोगों में दहशत फैलाने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई. वहां जितनी भी गाड़ियां थीं उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक गुंडागर्दी कर रहे लोग वहां से फरार हो चुके थे.

धर्म बदलकर किया निकाह, बीजेपी नेताओं ने दिया आशीर्वाद, मचा वबाल

मामला दर्ज, आरोपी फरार
पुलिस के पहुंचने पर राम कुमार गौतम ने गांव के ही राजेंद्र सिंह, रोहित सिंह, शिवम पांडे, विवेक तिवारी के अलावा 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. आरोपियों के खिलाफ धारा 295, 147, 307 और 452 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं. इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. तनाव के मद्देनजर गांव में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है. अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. फिलहाल, इस मामले को लेकर पुलिस के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

ये भी देखे

Trending news