देवरिया: स्कूल में फर्जी नियुक्ति मामले में प्रिंसिपल और मैनेजर समेत 14 के खिलाफ FIR
Advertisement

देवरिया: स्कूल में फर्जी नियुक्ति मामले में प्रिंसिपल और मैनेजर समेत 14 के खिलाफ FIR

आरोपियों के खिलाफ तथ्यों को छिपाकर कूटरचित तरीके से सरकारी धन के गबन का मुकदमा दर्ज किया गया है.

प्रतीकात्मक फोटो

देवरिया: देवरिया जिले में एक विद्यालय में फर्जी नियुक्ति के मामले में स्कूल के प्रबन्धक और प्रधानाचार्य समेत 14 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पाण्डेय ने यहां बताया कि सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के धनपुरवा रजडीहा स्थित जनक लघु माध्यमिक विद्यालय में हुई फर्जी नियुक्ति के मामले में उन्होंने सोमवार को प्रबंधक जनकदेव राय और प्रधानाध्यापक प्रेमलता समेत 14 लोगों पर धोखाधड़ी समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.

उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में तथ्यों को छिपाकर कूटरचित तरीके से सरकारी धन के गबन का मुकदमा दर्ज कराया. इसकी शिकायत पर सहायक निदेशक बेसिक गोरखपुर ने फर्जी नियुक्ति की जांच की थी. मामला सही पाये जाने पर उन्होंने एक माह पूर्व प्रबंधक तथा अन्य दोषियों पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया था. 

देवरिया शेल्टर होम मामले में पुलिस अधीक्षक को हटाया गया, कई अन्य अफसरों पर भी गिरी गाज

पाण्डेय ने बताया कि इस मामले में शिक्षक संतोष गोंड, फिरदौस, प्रियंका उपाध्याय, अपर्णा सिंह, अमित सिंह, धर्मेंद्र यादव, नमन प्रजापति, सुमन, श्रुति भारद्वाज, ब्रह्मानंद तिवारी, इंद्रेश तिवारी और ध्रुवपति देवी को भी नामजद किया गया है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news