तोड़ा था रेड सिग्नल, 900 लोगों के 3 महीने तक सस्पेंड रहेंगे लाइसेंस
Advertisement

तोड़ा था रेड सिग्नल, 900 लोगों के 3 महीने तक सस्पेंड रहेंगे लाइसेंस

अधिकारियों ने बताया कि उल्लंघन करने वाले वाहनों के मालिकों को आरोपी ड्राइवरों के लाइसेंस सौंपने के लिए सात दिसंबर से सात दिन की मोहलत दी गई है.

फाइल फोटो

नोएडा: यातायात नियमों के पालन के लिए शासन-प्रशासन आए दिन जागरुकता अभियान चलाती है. बावजूद इसके लोग यातायात नियमों का उल्लंघन करने से नहीं हिचकिचाते हैं. वहीं, अब राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा में नियमों की यह अनदेखी आपको भारी पड़ सकती है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि हालिया महीने में ट्रैफिक सिग्नल पर लाल बत्ती पार कर यातायात नियम तोड़ने के चलते 900 लोगों का ड्राइविंग लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित रहेगा. 

fallback

ड्राइवरों को लाइसेंस जमा करने के लिए मिली सात दिन की मोहलत
अधिकारियों ने बताया कि उल्लंघन करने वाले वाहनों के मालिकों को आरोपी ड्राइवरों के लाइसेंस सौंपने के लिए सात दिसंबर से सात दिन की मोहलत दी गई है. उन्होंने बताया कि लाइसेंस जमा नहीं करने पर उनकी गाड़ी जब्त की जाएगी. अधिकारियों ने बताया कि उल्लंघन करने वाले वाहनों के मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं और यातायात पुलिस ने कार्रवाई के लिए एक रिपोर्ट परिवहन विभाग से साझा की है. गौरतलब है कि ये सभी मामले अगस्त और सितंबर के महीने के हैं. इन सभी लोगों ने ट्रैफिक लाइट लाल होने के बावजूद बत्ती पार कर गाड़ी आगे बढ़ा दी थी. 

परिवहन विभाग को सौंपी 650 नामों की सूची
अधिकारियों ने बताया कि परिवहन विभाग को शुक्रवार को 900 लोगों के नाम में से करीब 650 की एक सूची दी गई. यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि वाहनों के विवरण के साथ अन्य लोगों का नाम विभाग को पहले ही भेजा जा चुका है. एआरटीओ (प्रवर्तन) हिमेश तिवारी ने बताया कि सूची में जिनके नाम हैं उन्हें नोटिस जारी किया गया है और अपना लाइसेंस सौंपने के लिए उन्हें सात दिन का समय दिया गया है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news