पुलिस से मांगी थी उधारी, तो लिख दी फर्जी एनकाउंटर की स्क्रिप्ट,13 पुलिसकर्मियों पर डकैती का केस दर्ज
Advertisement

पुलिस से मांगी थी उधारी, तो लिख दी फर्जी एनकाउंटर की स्क्रिप्ट,13 पुलिसकर्मियों पर डकैती का केस दर्ज

 8 सितंबर को खुर्जा पुलिस ने जिस युवक की पीले बंबे के निकट से एक बाइक, पिस्टल और 700 ग्राम नशीला पदार्थ के साथ मुठभेड़ दिखाकर गिरफ्तारी दिखाई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली/बुलंदशहर: विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद सवालों के घेरे में घिरी यूपी पुलिस पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं. बुलंदशहर के खुर्जा कोतवाली में तैनात पांच दरोगा सहित 13 पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 395 ते तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद ये मुकदमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मुठभेड़ दिखाकर उसे सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया, क्योंकि ये पुलिसकर्मी एक धोबी से नाराज थे, क्योंकि उसने इनसे अपना उधार क्लियर करने के लिए कह दिया था. 

fallback

दरअसल, 8 सितंबर को खुर्जा पुलिस ने जिस युवक की पीले बंबे के निकट से एक बाइक, पिस्टल और 700 ग्राम नशीला पदार्थ के साथ मुठभेड़ दिखाकर गिरफ्तारी दिखाई थी. उस युवक को पुलिसकर्मियों उसके घर से उठाकर ले गए थे. घर से उठाकर ले जाने का पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया. पुलिस द्वारा इस वारदात के बाद पीड़ित के परिजनों ने कोर्ट में पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की गुहार लगाई थी. जिसपर एसीजेएम कोर्ट ने पांच दरोगा और 13 सिपाहियों के विरुद्ध डकैती का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया.

पीड़ित की तहरीर के आधार पर उपनिरीक्षक शिवप्रकाश, जबर सिंह, संदीप कुमार, विपिन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, कांस्टेबल ब्रजवीर, विनीत कुमार, संजय सिंह, अमित, योगेंद्र, चालक सुनील सिंह को नामजद किया गया है. 
पीड़ित का नाम मोहम्मद मुस्तकीम है, जिसकी उम्र करीब 40 साल है. मुस्तकीम धोबी का काम करता है. 

आरोप है कि उधार के पैसे मांगने पर पुलिसवालों ने न सिर्फ पीड़ित को गिरफ्तार किया बल्कि उसके घर में छापेमारी के बाद पीड़ित के ऊपर नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी का आरोप भी लगाया. पुलिसकर्मियों ने पीड़ित के घर से दो मोटरसाइकिल और कब्रिस्तान के चंदे के 84 हजार रुपए भी लिए. आरोपी पुलिसक्रमियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 395 के तहत डकैती का मामला दर्ज किया गया है.

Trending news