वाराणसी: गोलियों की आवाज से गूंजा मॉल, दो लोगों की मौत, दो घायल
Advertisement

वाराणसी: गोलियों की आवाज से गूंजा मॉल, दो लोगों की मौत, दो घायल

फायरिंग से मॉल में अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए भागने लगे. देश में पहली बार किसी मॉल में हुई, ऐसी घटना से पुलिस व प्रशासन में हड़कम्प मच गया.

इस वारदात के बाद मौके से एक बदमाश की गिरी रिवॉल्‍वर और 13 खोखे बरामद हुए हैं. (फोटो- एएनआई)

वाराणसी: वाराणसी में बुधवार (31 अक्टूबर) को एक मॉल में फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. घटना कैंट थाना क्षेत्र की है. अति सुरक्षित छावनी क्षेत्र स्थित जेएचवी मॉल में बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और फिर मौके से फरार हो गए. इस गोलीबारी में शोरूम के दो कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं. इस वारदात के बाद मौके से एक बदमाश की गिरी रिवॉल्‍वर और 13 खोखे बरामद हुए हैं.

फायरिंग से मॉल में अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए भागने लगे. देश में पहली बार किसी मॉल में हुई, ऐसी घटना से पुलिस व प्रशासन में हड़कम्प मच गया. मौके पर एडीजी पीवी रामाशास्त्री, आईजी रेंज विजय सिंह मीना, डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी आनंद कुलकर्णी पहुंचे और जानकारी ली. पुलिस के मुताबिक, फायरिंग करने वाले महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र बताए जा रहे हैं, जो नशे में धुत थे. वह प्यूमा के शो-रूम में कार्य करने वाले एक कर्मचारी को मारने आए थे. 

fallback

पुलिस ने बताया कि प्यूमा के शू कंपनी के शोरूम में प्रशांत नाम का एक कर्मचारी को दोनों आरोपियों ने उसे बुलाने को कहा. शोरूम मैनेजर हर्षित के यह बताने पर कि प्रशांत नहीं है, एक युवक ने पिस्‍तौल निकालकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी. दोनों के शोरूम से बाहर निकलते ही मैनेजर ने हाथ में पिस्‍तौल लिए युवक को पीछे से पकड़ लिया, जबकि उसका साथी आगे बढ़ गया. 

प्रत्‍यक्षदर्शियों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए युवक की छीना-झपटी में पिस्टल की मैगजीन गिर पड़ी. इसी समय बगल के शोरूम के कर्मचारी भी आ गए. मॉल के प्रवेश द्वार तक पहुंचे, दूसरे युवक ने पीछे मुड़कर अपने साथी को घिरा देखा और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. गोलीबारी से वहां भगदड़ मच गई. इस दौरान पांच मिनट तक फायरिंग करने के बाद दोनों बदमाश मौके से फरार हो गए. बदमाशों के जाने के बाद लोगों ने एक शोरूम के बाहर 4 लोगों को खून से लथपथ होकर गिरे देखा. 

शो-रूम में घुसे युवक ने देशी पिस्टल निकालकर कर्मचारियों को धमकाते हुए प्रशांत को समझाने की बात कहा रहा था. इसी दौरान शो-रूम मैनेजर ने युवक को पकड़ लिया और पिस्टल छीन ली. आसपास के शो-रूम से भी कर्मचारी आ गए, तब तक बाहर खड़े दो युवक अन्दर घुसे और साथी को छुड़ाने के लिए अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. इससे अफरा-तफरी मच गई और तीनों बदमाश भाग निकले. 

फायरिंग में यूवीकैन शो-रूम में हेल्पर गोपी (26) को सीने में, लिवाइस शो-रूम में टेलर सुनील (45) को सिर में, टाइमेक्स शो-रूम में कार्यरत चन्दन शर्मा (31) को कमर के नीचे तो बीइंग ह्यूमन में कार्यरत विशाल सिंह (28) को बाईं जांघ में गोली लगी. घायलों को लोग मलदहिया स्थित निजी अस्पताल ले गए, जहां से गोपी व सुनील को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Trending news