मरने के 5 घंटे बाद फिर जी उठा शख्स, बोला - गलती से ले गए थे यमराज
Advertisement

मरने के 5 घंटे बाद फिर जी उठा शख्स, बोला - गलती से ले गए थे यमराज

अलीगढ़ ज़िला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर किरथल गांव में अजीब मामला देखने को मिला है. 

घटना के बाद से ही लोग वाकया जानने के लिए किरथल पहुंच रहे हैं..

अलीगढ़: खुशियों को मातम में बदलने की घटनाएं आम हैं लेकिन मातम खुशियों में तब्दील हो जाए ऐसा तो कम ही होता है. ऐसे ही एक घटना सामने आई है अलीगढ़ जिले के अंतर्गत आने वाले अतरौली के गांव किरथल में. यहां एक ग्रामीण मरने के पांच घंटे बाद फिर जी उठा. नज़ारा देख बिलखता परिवार व अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे ग्रामीण व नाते रिश्तेदारों को भी इस पर विश्वास नहीं हुआ. जब us ने सभी को नाम से पुकारना शुरू किया तब कहीं जाकर सभी को भरोसा हुआ.

अलीगढ़ ज़िला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर किरथल गांव में अजीब मामला देखने को मिला है. कहा जाता है कि जो इंसान एक बार मर गया वह कभी जिंदा नही होता लेकिन यहां एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां 53 साल के रामकिशोर सिंह उर्फ भूरा सिंह का निधन हो गया था. रामकिशोर की मौत से परिवार ही नहीं गांव में मातम पसर गया. सूचना मिलने पर करीबी, नाते रिश्तेदार भी गांव पहुंच गए. ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार की तैयारी करना भी शुरू कर दिया. इसके बीच ही रामकिशोर के शरीर में हलचल शुरू हो गई जिससे सभी हैरान रह गए. ग्रामीण ही नहीं परिवार के लोग भी एक बारगी सहम गए.

जब रामकिशोर ने परिवार के सदस्यों का हाल देखा तो एक-एक करके सभी को नाम से पुकारा और बताया कि 'चिंता मत करो' कि मैं बिल्कुल ठीक हूं. गलती से मुझे ले गए थे अब वापस भेज दिया. इतना सुनते ही परिवार के साथ पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई. रामकिशोर सिंह के दोबारा जीवित होने की खबर से गांव ही नहीं आस-पास के ग्रामीणों ने भी उधर का रुख कर लिया. घटना के बाद से ही लोग उनके पास मृत्यु के दौरान के नजारा व वाकया जानने के लिए पहुंच रहे हैं. मामला इन दिनों अतरौली क्षेत्र में सुर्खियां बना है.

घटना की जानकारी देते हुए रामकिशोर ने बताया कि ज्यादा तो कुछ याद नहीं, बस इतना ही दिखा की एक बैठक चल रही है जिसमें कुछ दाढ़ी वाले महात्मा सबसे बड़ी दाढ़ी वाले महात्मा को अपना-अपना पक्ष बता रहे हैं, इसी दरम्यान बड़े महात्मा ने पूछा कि इसका क्या है, इसे क्यों ले आए, देखों जरा, बस एक आवाज और आई इसे क्यों ले आए. अभी वक्त है.  

Trending news