यूपी कैबिनेट की बैठक खत्म, बैठक में चार प्रस्तावों पर लगी मुहर
Advertisement

यूपी कैबिनेट की बैठक खत्म, बैठक में चार प्रस्तावों पर लगी मुहर

बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए पास हुए प्रस्तावों के बारे में जानकारी दी.

कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार के मंत्री मौजूद रहे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/ लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार (31 जुलाई) को कैबिनेट बैठक हुई. बैठक में चार प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए पास हुए प्रस्तावों के बारे में जानकारी दी. लखनऊ में हुई कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार के मंत्री मौजूद रहे.

इन चार प्रस्तावों पर लगी मुहर
1- मुजफ्फरनगर जिले के खतौली और चितौड़ा में कृषि विज्ञान केंद्र स्थापित करने के लिए सिंचाई विभाग की जमीन हस्तांतरित करने के प्रस्ताव को मिली मंजूरी. 
2- भदोही कार्पेट एक्सपो मार्ट प्रबंधन एवं संचालन के प्रस्ताव को मिली मंजूरी, 95 फीसदी तक तैयार हो चुका है कॉर्पेट एक्सपोमार्ट
3- दुधवा पर्यटन स्थल के लिए 63.65 किमी की सड़क का चौड़ीकरण और 2 लेन करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली. दुधवा से लखीमपुर खीरी से दुधवा तक बनेगी सड़क.
4- सह आचार्य, आचार्य के लिए उच्च शिक्षा में सलेक्शन नियमों में बदलाव किया गया. स्व वित्त पोषित महाविद्यालयों में प्राचार्य पद के लिए संशोधन प्रस्ताव पास

पहले ये उम्मीद जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होनी वाली कैबिनेट की बैठक में अपर निजी सचिव (APS) भर्ती की सजा पर फैसला आ सकता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फैसले पर पहले से ही मंजूरी दे दी है बस कैबिनेट की मंजूरी बाकी है.

आपको बता दें कि, पिछले हफ्ते कैबिनेट बैठक में सात अहम प्रस्ताव पर मुहर लगी थी. इनमें चिकित्सा शिक्षा विभाग में बजट को मंजूरी, मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज के बजट को मंजूरी, बुंदेलखंड मे 14800 करोड़ की पय जल योजना को मंजूरी, कुंभ मेले में अखाड़ों के स्थाई निर्माण के लिए बजट के प्रस्ताव और मैनपुरी में सैनिक स्कूल खोलने के लिए 10 करोड़ रुपये के बजट प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी. 

Trending news