कैशियर लूट और हत्याकांड: CCTV फुटेज में दिखे आरोपी, सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने का ऐलान
Advertisement

कैशियर लूट और हत्याकांड: CCTV फुटेज में दिखे आरोपी, सूचना देने वाले को 50 हजार का इनाम देने का ऐलान

लूट और हत्या मामले की जांच के लिए पुलिस की 12 टीमों का गठन किया गया है.

फुटेज में बाइक सवार दो बदमाश दिख रहे हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर के विभूतिखंड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में रकम जमा कराने जा रहे गैस एजेंसी के कैशियर की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी और 10 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए. सूचना मिलने पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की. साथ ही कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. वहीं, घटना के बाद पुलिस ने इलाके के CCTV फुटेज भी खंगाले हैं, जिसमें आरोपी दिखाई दे रहे हैं. लखनऊ पुलिस ने सूचना देने वालों को 50000 का इनाम देने की घोषणा की. लूट और हत्या मामले की जांच के लिए पुलिस की 12 टीमों का गठन किया गया है.

मूलरूप से गोसाईंगंज के परेहटा गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक माता बख्श सिंह के बेटे श्याम सिंह विभूतिखंड क्षेत्र के विनीत खंड-2 में अपने परिवार के साथ रहते थे. श्याम सिंह हिंदुस्तान पेट्रोलियम की बिहारी गैस सर्विस में कैशियर थे. वह अक्सर एजेंसी का रुपये बैंक में जमा करने जाते थे. सोमवार (29 अक्टूबर) की सुबह भी वह गैस एजेंसी की रकम लेकर विभूतिखंड क्षेत्र के बैंक ऑफ बडौदा में रुपये जमा करने जा रहे. रास्ते में बैंक के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हों गोली मार दी और दस लाख रुपए से भरा बैग ले फायरिंग करते हुए फरार हो गए. वहीं, लोगों की मदद से श्याम सिंह को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़े: लखनऊ में कैशियर की हत्या, 10 लाख लूटे, अमेठी में भी 6.5 लाख की लूट

इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर आईजीए एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन की. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस छानबीन में ये बात सामने आई है कि बदमाशों ने रेकी और सटीक मुखबिरी के आधार पर वारदात को अंजाम दिया और भागने में सफल रहे. बदमाश रास्ते से भी परिचित थे. इसीलिए उन्हें भागने में कोई दिक्कत नहीं हुई.

उधर, बेटे की मौत से गमजदा पिता माता बख्श सिंह ने प्रदेश सरकार से मुआवजे और बहू को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे की दोनों बेटियां अनाथ हो गईं, श्याम सिंह ही परिवार का खर्च चलाते थे. अगर मुआवजा और सरकारी नौकरी नहीं मिली तो उनका परिवार सड़क पर आ जाएगा. 

Trending news