अब लखनऊ का 'हजरतगंज चौराहा' कहलायेगा 'अटल चौराहा'

मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हम अटलजी की यादों को हमेशा जीवित रखना चाहते हैं और एक मेयर के रूप में मैं ऐसा कर रही हूं.

अब लखनऊ का 'हजरतगंज चौराहा' कहलायेगा 'अटल चौराहा'
लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने इस बात की जानकारी दी. (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली/लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ का हजरतगंज चौराहा अब नए नाम से जाना जाएगा. लखनऊ के मशहूर हजरतगंज चौराहे का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पर रख दिया गया है. इसे अब लोग 'अटल चौक' कहकर पुकारेंगे. लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजेपेयी के नाम से कई सड़कों और चौराहों के नाम बदलने को लेकर भारी संख्या में काउंसलर मांग कर रहे थे. यही, वजह है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हजरतगंज चौराहे का नामकरण करने के फैसला लिया गया है. 

 

 

मेयर संयुक्ता भाटिया ने बताया, 'हम अटलजी की यादों को हमेशा जीवित रखना चाहते हैं और एक मेयर के रूप में मैं ऐसा कर रही हूं. हमने उनका एक स्मारक बनाने की योजना के बारे में सोचा और लखनऊ के सबसे बड़े हजरतगंज चौराहे का नाम बदलकर अब अटल जी के नाम पर कर दिया है.' 

लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि कार्यकारिणी के सदस्यों, सभी पार्षदों एवं लखनऊ की जनता की इच्छाओं को ध्यान में रखते हुए हजरतगंज चौराहे का नाम अटल चौराहा रखने की आधिकारिक मुहर लगाकर अब मूर्तरूप देने के लिए सदन के पटल पर रखने की सहमति दे दी है. आपको बता दें कि बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ से पांच बार संसद रह चुके थे. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close