बदला लेने के लिए बेटे ने ही की थी मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

बदला लेने के लिए बेटे ने ही की थी मां की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 जांच के दौरान ये बात सामने आई कि हत्या के पीछे आरोपी नहीं बल्कि शिकायत करने वाला बेटा भगवान दास ही शामिल है, जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उससे पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कुबूल लिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

झांसी: उत्तर प्रदेश की झांसी पुलिस ने बीती तीन नवम्बर को पत्थर से वार कर हुई वृद्धा की हत्या का खुलासा कर उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि बेटे ने ही मां की हत्या की और अपने दुश्मनों को फंसाने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

जानकारी के मुताबिक, सीपरी बाजार थानांतर्गत ग्राम पाड़री में बीती 3 नवम्बर को 75 वर्षीया राजकुमारी की पत्थर से हमला कर हत्या कर दी गई थी. मृतका के बेटे भगवान दास ने थाने में शिकायत करते हुए मनीराम कुशवाहा, दयाराम कुशवाहा, कल्लू कुशवाहा, कमल कुशवाहा, गोलू कुशवाहा, कमलेश कुशवाहा के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था. आरोपी बेटे भगवान दास ने बताया था कि रास्ते को लेकर एक नवम्बर को झांकर रखने को लेकर विवाद हो गया था, जिसका बदला लेने के लिए आरोपियों ने उसकी मां राजकुमारी की हत्या की है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.

मामला दर्ज होने के बाद झांसी एसएसपी विनोद कुमार ने स्वॉट प्रभारी उमेश त्रिपाठी और सीपरी बाजार पुलिस को मामले का खुलासा करने की जिम्मेदारी सौंपी. मामले को गम्भीरता से लेते हुए स्वॉट प्रभारी ने अपनी टीम और सीपरी बाजार पुलिस के साथ मिलकर मामले की छानबीन की. जांच के दौरान ये बात सामने आई कि हत्या के पीछे आरोपी नहीं बल्कि शिकायत करने वाला बेटा भगवान दास ही शामिल है, जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उससे पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कुबूल लिया. 

पूछताछ में उसने बताया कि आरोपियों से उसे बदला लेना था, जिसके पहले उसने अपनी मां की हत्या की. इसके बाद उक्त लोगों पर इसका आरोप लगा दिया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. 

Trending news