पिछले 10 सालों में सेना की अनदेखी की गयी: खंडूरी
Advertisement

पिछले 10 सालों में सेना की अनदेखी की गयी: खंडूरी

वरिष्ठ भाजपा नेता और पौड़ी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी ने आज पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर पिछले 10 सालों में भारतीय सेना की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे कई प्रकार की परेशानियों के अलावा संसाधनों की भी भारी कमी हो गयी।

देहरादून : वरिष्ठ भाजपा नेता और पौड़ी सांसद भुवन चंद्र खंडूरी ने आज पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर पिछले 10 सालों में भारतीय सेना की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे कई प्रकार की परेशानियों के अलावा संसाधनों की भी भारी कमी हो गयी।

यहां राज्य पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में खंडूरी ने इस संबंध में पूछे गये एक सवाल के जबाव में कहा कि पिछले 10 सालों में संप्रग सरकार के कार्यकाल में भारतीय सेना की अनदेखी की गयी।

रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष खंडूरी ने कहा कि इस दौरान बढ़ती मंहगाई के हिसाब से सेना का बजट घटता गया और संसाधनों की भी भारी कमी हो गयी।

पूर्व सैनिक अधिकारी खंडूरी ने कहा, ‘जरूरी सामान की भी खरीद नहीं की गयी। जवानों को बूट नहीं मिले, वाटर-प्रूफ जैकेटें नहीं खरीदी गयीं। कई छोटी-छोटी परेशानियां हो गयीं।’ उन्होंने हालांकि, इस बारे में ज्यादा कुछ कहने से इंकार करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने सेना की मजबूती के संबंध में कई निर्णय लिये हैं।

Trending news