ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविंद्र तोगड़ के घर पर आयकर का छापा
Advertisement

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविंद्र तोगड़ के घर पर आयकर का छापा

मंगलवार (18 सितंबर) को अचानक आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक वर्तमान में बीजेपी के नेता हैं.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:  ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में महाप्रबंधक के पद पर तैनात रहे पूर्व रविंद्र तोगड़ के आवास पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. जानकारी के मुताबिक, आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की है. मंगलवार (18 सितंबर) को अचानक आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं.

बसपा सरकार में रविंद्र तोगड़ की तैनाती ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में की गई थी. सपा सरकार आने के बाद रविंद्र को महत्वहीन विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. आयकर विभाग ने मंगलवार को आय से अधिक संपत्‍ति के मामले में तीनों प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक रविन्द्र तोगड़ के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की है. रविंद्र तोगड़ को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद प्राधिकरण के पूर्व सीईओ पीसी गुप्ता और नोएडा के चीफ इंजीनियर यादव सिंह का खास बताया जाता है. 

ये भी पढ़ें: यूपी सरकार ने की यमुना प्राधिकरण जमीनी घोटाले की CBI जांच की सिफारिश

बताया जा रहा है कि पूर्व अधिकारी के घर छापे की जानकारी सिर्फ टीम के एक-दो अधिकारियों को ही थी. रवींद्र तोगड़ प्रॉपर्टी विभाग में तैनात थे और अपने राजनीतिक रसूख के चलते जल्द ही धन कुबेर बन गए. छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को कई जरूरी कागजात भी बरामद हुए हैं.

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व महाप्रबंधक वर्तमान में बीजेपी के नेता रविंद्र तोगड़ पर करोड़ों रुपए का धांधली का आरोप है.  

Trending news