विमान सेवा की सौगात...इलाहाबाद to लखनऊ @1100 रुपए
Advertisement

विमान सेवा की सौगात...इलाहाबाद to लखनऊ @1100 रुपए

14 जून से इलाहाबाद और लखनऊ के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई है. फ्लाइट लखनऊ से उड़ान भरकर इलाहाबाद पहुंचेगी, जिसके बाद वह पटना के लिए उड़ान भरेगी.

इलाहाबाद से लखनऊ का सफर महज 30 मिनट का. (फोटो साभार @jetairways)

इलाहाबाद: इलाहाबाद को हवाई सेवा की सौगात मिल गई है. पहली विमान सेवा में 64 यात्रियों ने इलाहाबाद से लखनऊ तक का सफर तय किया, जिसका किराया 1100 रुपए था. अब संगम नगरी से सीधे लखनऊ, पटना, इंदौर और नागपुर के लिए लोग हवाई सफर कर पाएंगे. इस मौके पर मौजूद उड्डयन मंत्री नंद कुमार नंदी ने पहली उड़ान का उद्घाटन किया. फिलहाल, आज से इलाहाबाद-लखनऊ-पटना के लिए उड़ानें शुरू हुई हैं. नागपुर और इंदौर के लिए 16 जून से हवाई सेवा शुरू की जाएगी.

  1. इलाहाबाद को मिली विमान सेवा की सौगात
  2. इलाहाबाद से लखनऊ के लिए विमान ने भरी उड़ान
  3. नंद कुमार नंदी ने पहली उड़ान का किया उद्घाटन

हफ्ते में तीन दिन सेवा
जेट एयरवेज सप्ताह में तीन दिन यात्रियों का सफर पूरा कराएगी. योगी सरकार में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इलाहाबाद के बमराउली हवाई अड्डे से 12:40 बजे लखनऊ की पहली उड़ान का उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम के पहले दिन मंत्री नंदी के साथ शहर की मेयर अभिलाषा गुप्ता, जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ समेत कई अधिकारी मौजूद थे. क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम (रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम) के तहत इलाहाबाद से अलग-अलग जगहों की हवाई सेवा की शुरुआत की गई है.

 

 

16 जून से नागपुर और इंदौर की भी हवाई सेवा शुरू
तय कार्यक्रम के अनुसार 14 जून से जेट एयरवेज की लखनऊ-इलाहाबाद-पटना उड़ान शुरू हुई है. इलाहाबाद-नागपुर-इंदौर की उड़ानें 16 जून से शुरू की जाएंगी. उड्डयन मंत्री नंदी ने बताया कि यात्री इलाहाबाद से लखनऊ सिर्फ 30 मिनट में पहुंच जाएंगे. उन्होंने बताया कि इलाहबाद से बहुत जल्द बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों के शहरों की हवाई सेवा शुरू की जाएंगी.

72 सीटर होगा विमान
ATR कैटेगरी का यह विमान 72 सीटर होगा. एयर सर्विस की सबसे ज्यादा असर कुंभ के दौरान देखने को मिलेगा. जेट एयरवेज के अनुसार फ्लाइट संख्या 9W3555 14 जून से सप्ताह में तीन दिन लखनऊ से 7:30 बजे उड़ान भरकर 8 बजकर 5 मिनट पर इलाहाबाद पहुंचेगी. 8 बजकर 35 मिनट पर इलाहाबाद से उड़ान भरने के बाद यात्रियों को 10 बजकर 15 मिनट पर पटना पहुंचा दिया जाएगा. वापसी में विमान 10 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरकर 12 बजकर 20 मिनट पर इलाहाबाद पहुंचेगा। लखनऊ में यह विमान 1 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगा.

Trending news