रेप आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज रिटायरमेंट से दो दिन पहले हुए सस्पेंड!
Advertisement

रेप आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज रिटायरमेंट से दो दिन पहले हुए सस्पेंड!

सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी और सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत तो मिल गई लेकिन उन्हें जमानत देने वाले अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्र को हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने सस्पेंड कर दिया है.

रेप आरोपी गायत्री प्रजापति को जमानत देने वाले जज हुए सस्पेंड! (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी और सपा सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति को जमानत तो मिल गई लेकिन उन्हें जमानत देने वाले अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्र को हाईकोर्ट की प्रशासनिक समिति ने सस्पेंड कर दिया है.

हाईकोर्ट की की प्रशासनिक समिति ने शुक्रवार को जमानत देने वाले अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम प्रकाश मिश्र को निलंबित कर दिया. उनके अधिकार भी सीज कर दिए गए हैं. 

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने जा रहे थे

चीफ जस्टिस ने जज मिश्र को सस्पेंड करने के साथ ही प्रजापति को जमानत देने के ऑर्डर को अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्देश दिया है.

चीफ जस्टिस ने जज को निलंबित करते हुए कहा कि जिस तरह इस गंभीर अपराध में आरोपी को जमानत देने में जल्दबाजी की गई उससे हमें न्यायाधीश की मंशा पर संदेह होता है.ओम प्रकाश पॉक्सो कोर्ट में तैनात हैं और 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं.

और पढ़ें: अमेठी सीट पर गैंगरेप मामले के आरोपी गायत्री प्रजापति को गरिमा सिंह ने धूल चटाई

शुक्रवार को गायत्री प्रजापति को जमानत देने के फैसले के खिलाफ सरकार की याचिका पर सुनवाई के दौरान ही एडीजे ओम प्रकाश मिश्र के खिलाफ कार्रवाई के संकेत मिल गए थे.

ये भी पढ़ें :समाजवादी पार्टी को झटका, सुप्रीम कोर्ट का गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैंगरेप केस में FIR दर्ज करने का आदेश

गौरतलब है कि यूपी के चित्रकूट जिले की एक महिला ने गायत्री प्रजापति पर अक्टूबर 2014 से लेकर जुलाई 2016 तक गैंग रेप करने का आरोप लगाया है.

 

Trending news