UP By polls 2018 Live Updates: दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 फीसदी वोटिंग
Advertisement

UP By polls 2018 Live Updates: दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 फीसदी वोटिंग

सैकड़ों जगहों से EVM में खराबी को लेकर सपा ने कहा कि बीजेपी गोरखपुर और फूलपुर का बदला लेना चाती है.

रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन.(फोटो- ANI)

लखनऊ: कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. दोपहर 1 बजे तक कैराना में 30.61 फीसदी मतदान हुआ है. नूरपुर में 1 बजे तक 33 फीसदी मतदान हुआ है. लेकिन तमाम जगहों से EVM मशीन में गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं. सैकड़ों मतदान केंद्रों पर EVM मशीनों में खराबी की शिकायत आई है. EVM मशीनों में गड़बड़ी को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इतने जगहों पर EVM मशीनों में खराबी का मामला बेहद संगीन है. निष्पक्ष चुनाव कराने की जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग की है, लिहाजा चुनाव आयोग इसमें हस्तक्षेप करे. सपा नेता ने चुनाव आयोग से चुनाव स्थगित करने की मांग की है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सपा ने चुनाव आयोग से पनुर्मतदान की तारीख घोषित करने की अपील की है.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नूरपुर विधानसभा उपचुनाव में 305 मतदान केंद्रों में से 140 मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. कैराना में 130 मतदान केंद्रों पर ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. सरकार की मंशा यही है कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग ना कर पाएं, सपा ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में की है और सभी मतदान केंद्रों की लिस्ट आयोग को भेजी गई है.

 

 

इस बीच समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उपचुनाव पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा है कि उपचुनाव में जगह-जगह से EVM मशीन के खराब होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन अपने मताधिकार के लिए जरूर जाएं और अपना कर्तव्य निभाएं.

 

 

राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया कि बीजेपी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार का बदला लेना चाहती है, इसलिए कैराना और नूरपुर के उपचुनाव में बीजेपी सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है. सीएम से लेकर पीएम तक और पूरा सरकारी तंत्र उपचुनाव में अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रहा है. देर रात तक सिपाही और लेखपाल शराब बांटते हुए देखे गए हैं. सपा नेता ने बीजेपी पर लोकतंत्र की हत्या करने की साजिश का आरोप लगाया है.

 

 

कैराना लोकसभा सीट से रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने EVM और VVPAT मशीनों में खराबी को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी है.

 

 

तबस्सुम हसन ने आरोप लगाया कि जिन इलाकों में मुस्लिमों और दलितों की बहुलता है, उन इलाकों में जान बूझकर खराब EVM मशीनें लगाई गई हैं. अगर बीजेपी को लगता है कि इस तरह से चुनाव जीते जा सकते हैं तो यह उनकी गलतफहमी है.

Trending news