कानपुर: अगर पुलिस अपना काम करती तो छेड़खानी से परेशान छात्रा को जान नहीं देना पड़ता
Advertisement

कानपुर: अगर पुलिस अपना काम करती तो छेड़खानी से परेशान छात्रा को जान नहीं देना पड़ता

कानपुर में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया. छात्रा के परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

(प्रतीकात्मक फोटो).

कानपुर: कानपुर में छेड़खानी से तंग आकर एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली. छात्रा के परिजनों का आरोप है कि छेड़छाड़ की शिकायत की गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. आखिरकार, परेशान होकर छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर दिया. यह मामला मंगलपुर थाना क्षेत्र के अचरौली गांव का है. इंटर की छात्रा के साथ गांव का ही एक युवक पिछले काफी दिनों से छेड़छाड़ कर रहा था. आरोपी ने छात्रा के घर में घुसकर उसके साथ रेप की कोशिश की थी. इस घटना से छात्रा बेहद आहत थी और पुलिस से इसकी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पुलिस द्वारा मदद नहीं मिलने पर उसने आत्मदाह कर लिया.

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया
छात्रा के आत्मदाह करने के बाद पुलिस-प्रशासन की नींद खुली. मीडिया में खबर चलने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. फिलहाल, पुलिस इस घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़ कर देख रही है. पीड़ित के परिजन आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

महिलाओं के खिलाफ अपराध पर कब लगेगा लगाम?
सूबे के मुखिया भले ही लाख दावा करें कि सूबे में महिलाएं और बेटियां महफूज हैं, लेकिन ऐसा होता मुमकिन नजर नहीं आ रहा है. महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा के लिए कड़े कानून तो बनाए गए हैं, लेकिन उनको अमली जामा पहनाने वाले पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से नहीं निभा रहे हैं. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं और छात्राओं के साथ अपराध बढ़ गए है.

ये भी देखे

Trending news